लाइव टीवी
Elec-widget

शीतकालीन सत्र: सदन में राजगीत की अवधि कम करने की मांग, किसानों के मुद्दे पर जोरदार हंगामा

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: November 25, 2019, 3:54 PM IST
शीतकालीन सत्र: सदन में राजगीत की अवधि कम करने की मांग, किसानों के मुद्दे पर जोरदार हंगामा
बैठक के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वितीय अनुपूरक बजट पेश करेंगे. (File Photo)

बता दें कि अरपा-पैरी के धार को राजगीत बनाए जाने के बाद सोमवार को पहली बार सदन में बजाया गया जिसके सम्मान में तमाम सदस्य अपने स्थान पर खड़े रहे. वहीं अमितेश शुक्ल के सुझाव पर विपक्ष के सदस्यों ने चुटकी भी ली.

  • Share this:
रायपुर.  छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) का आगाज सोमवार को हुई. सत्र की शुरुआत सदन में राजगीत गाकर की गई. वहीं राजगीत अरपा पैरी के धार की अवधि को कम करने की सलाह कांग्रेस के ही विधायक और पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल ने दी. बता दें कि राजगीत के दौरान करीब साढ़े मिनट तक खड़े रहने के बाद कांग्रेस (Congress) विधायक अमितेश शुक्ल ने कहा कि वंदेमातरम की तर्ज पर प्रदेश के राजगीत की अवधि को भी कम किया जाएगा. बता दें कि अरपा-पैरी के धार को राजगीत बनाए जाने के बाद सोमवार को पहली बार सदन में बजाया गया जिसके सम्मान में तमाम सदस्य अपने स्थान पर खड़े रहे. वहीं अमितेश शुक्ल (Amitesh Shukla) के सुझाव पर विपक्ष के सदस्यों ने चुटकी भी ली.

दिवंगत नेताओं को किया गया याद 

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में दिवंगत नेताओं को श्रंद्धाजलि दी गई. सदन के सदस्यों ने सुषमा स्वराज, बाबूलाल गौर, अरुण जेटली, मालूराम सिंघानिया, बंशीलाल महतो और कैलाश जोशी को श्रद्धांजलि दी. पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने दिवंगत नेताओं को याद किया. वहीं दिवंगत नेताओं को याद करते हुए पूर्व सीएम अजीत जोगी ने बीजेपी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कहा- अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और मनोहर पर्रिकर बीजेपी के स्तम्भ थे. तीनों के एक के बाद एक चले जाने के बाद भी बीजेपी कमजोर नहीं हुई.



धान के मुद्दे पर हंगामा

सदन में विपक्ष ने धान के मुद्दे पर स्थगन की सूचना दी. स्थगन पर चर्चा की मांग करते हुए विपक्ष ने हंगामा किया. विपक्ष ने सदन में जोरदार नारेबाजी भी की. साथ ही सरकार पर किसानों का अहित करने का आरोप भी लगाया. तो वहीं धान के मुद्दे पर कृषि या खाद्य मंत्री की ओर से जवाब नहीं दिए जाने से विपक्ष सदन में जमकर नारेबाजी की.

अनुपूरक बजट पेश
Loading...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को सदन में अनुपूरक बजट पेश किया. बजट पर चर्चा और आवश्यकता पड़ने पर मतदान के लिए कल का समय निर्धारित किया गया है. मंगलवार को प्रश्नकाल के बाद बजट पर चर्चा की जाएगी. तो वहीं कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की टिप्पणी पर सदन में जोरदार हंगामा हुआ. विपक्ष ने विधायक से माफी मांगने की मांग की. बता दें कि कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव और शैलेष पांडेय ने सदन में चर्चा के दौरान आपत्तिजनक शब्द का उपयोग किया. विस अध्यक्ष ने देवेंद्र यादव के आपत्तिजनक शब्द को विलोपित कर दिया है.

ये भी पढ़ें:

खत्म होगा नगरीय निकाय चुनाव पर सस्पेंस, आज हो सकता है तारीखों का ऐलान, फिर लगेगी आचार संहिता 

ग्रामीण नक्सलियों ने की थी किरंदुल में आगजनी, पुलिस ने तैयार की 38 आरोपियों की लिस्ट! 

विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, इन मुद्दों पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 1:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com