विधानसभा का मॉनसून सत्र: आज अपनी ही सरकार को घेरेंगे कांग्रेस के 15 विधायक, BJP ने भी की तैयारी

विधानसभा मानसून सत्र के तीसरे दिन नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक राजनांदगांव जिले के सरकारी स्कूलों में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मुद्दा सदन में उठाएंगे.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 16, 2019, 7:47 AM IST
विधानसभा का मॉनसून सत्र: आज अपनी ही सरकार को घेरेंगे कांग्रेस के 15 विधायक, BJP ने भी की तैयारी
छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र.
News18 Chhattisgarh
Updated: July 16, 2019, 7:47 AM IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा में मॉनसून सत्र का तीसरे दिन मंगलवार को सदन में हंगामें के आसार हैं. सरकारी स्कूलों में मिड डे मील में अंडा परोसने का मुद्दे को लेकर लगातार दूसरे दिन भी विपक्षीय दल हंगामें के मूड में है. इसके अलावा किसानों का कार्ज माफ करने के मुद्दे पर भी सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश विपक्ष करेगा. इन सबके अलावा तीसरे दिन सत्ता पक्ष कांग्रेस के 15 विधायकों के सवालों का जवाब आज सदन में सरकार देगी. ये विधायक आज अपनी पार्टी के सरकार को घेरते नजर आ सकते हैं.

छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र के तीसरे दिन के तय शेड्यूल के अनुसार नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक राजनांदगांव जिले के सरकारी स्कूलों में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मुद्दा सदन में उठाएंगे. इसके अलावा सत्ता पक्ष के विधायक अरुण वोरा प्रदेश में अमानक खाद बीज के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरेंगे. इसके साथ ही चार संसोधन विधेयक सदन के पटल पर रखे जाएंगे. इनमें से 3 उच्च शिक्षा, 1 नगरीय प्रशासन का विधेयक रहेगा विधेयक. उद्योग मंत्री कवासी लखमा छत्तीसगढ़ स्टेट वेवरेजेस करपोरेशन का वार्षिक प्रतिवेदन वर्ष 2017-18 का पटल पर रखेंगे.

पक्ष और विपक्ष ने की तैयारी
बता दें कि विधानसभा सत्र के दौरान बचे दिनों में खुद को मजबूत साबित करने के लिए पक्ष और विपक्ष दोनों ने रणनीति तैयार की. इसके लिए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री निवास में विधायक दल की बैठक की तो बीजेपी ने नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के निवास में विधायक दल की बैठक कर सरकार को घेरने की योजना बनाई. बता दें कि सत्र के दूसरे दिन बीते सोमवार को प्रदेश में नक्सल समस्या को लेकर विपक्ष ने स्थगन प्रस्ताव लाया था. इस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हंगामा भी हुआ. इसके बाद दोनों ने दलों ने विधायक दल की बैठक कर रणनीति तैयार की है.

ये भी पढ़ें:- विधानसभा में अपने ही विधायकों से घिरी सरकार, जानें क्यों? 

ये भी पढ़ें:- बिलासपुर में पुलिस अफसर की पिटाई कर फरार हो गए ऑटो चालक
First published: July 16, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...