Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़: भूपेश की टीम में नई पारी खेलेंगे आयुर्वेद के डॉक्टर प्रेमसाय सिंह

छत्तीसगढ़: भूपेश की टीम में नई पारी खेलेंगे आयुर्वेद के डॉक्टर प्रेमसाय सिंह

डॉ. प्रेमसाय सिंह.

डॉ. प्रेमसाय सिंह.

सूरजपुर जिले की हाई प्रोफाइल प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार व तत्कालीन गृहमंत्री रामसेवक पैकरा को हरा कर डॉ. प्रेमसाय सिंह ने चुनाव जीता है.

    छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग की प्रतापपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर आए डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम को भूपेश कैबिनेट में मंत्री बनाया गया है. डॉ. प्रेमसाय सिंह राजनीति में आने से पहले सरकारी डॉक्टर के रूप में कार्यरत थे. उन्होंने आयुर्वेदिक डॉक्टर की डिग्री ली है. साल 2000 में राज्य गठन के बाद अजीत जोगी के नेतृत्व में बनी कांग्रेस की सरकार में डॉ. प्रेमसाय मंत्री पद पर काम कर चुके हैं.

    (ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सबसे युवा मंत्री बने उमेश पटेल, गमगीन माहौल में संभाली थी राजनीतिक जिम्मेदारी)

    सूरजपुर जिले की हाई प्रोफाइल प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार व तत्कालीन गृहमंत्री रामसेवक पैकरा को हरा कर डॉ. प्रेमसाय सिंह ने चुनाव जीता है. साल 2013 का चुनाव में वे रामसेवक पैकरा से हार गए थे. इससे पहले साल 2008 में उन्होंने रामसेवक पैकरा को 2373 वोटों के अंतर से हराया था.



    ये भी पढ़ें: जातीय समीकरण साधते हुए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की नई सरकार

    डॉ प्रेमसाय चिकित्सा के अलावा खेती-बाड़ी के व्यवसाय से भी जुड़े हैं. सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में आने के बाद भी प्रेमसाय लगातार एक चिकित्सक के रूप में अपने क्षेत्र में काम करते रहे हैं. बतौर डॉक्टर उन्होंने लोगों का भरोसा जीता है और बतौर नेता भी वे लोगों के भरोसे पर इस बार खरे उतर रहे हैं. अपने क्षेत्र में चिकित्सकों की कमी को देखते हुए प्रेमसाय लगातार अपने काम में सक्रिय रहे. आदिवासी क्षेत्र की जनता का मुफ्त इलाज वे लंबे समय से करते आ रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सरकार की टीम भूपेश तैयार, पढ़ें- शपथ के बाद मंत्रियों ने क्या कहा

    Tags: Chhattisgarh news, Know Your Leader, Raipur news

    अगली ख़बर