• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • RAIPUR CHHATTISGARH BIG NEWS RAMAN SINGHL SURRENDER TO POLICE TOMORROW TOOLKIT FIR CASE

टूलकिट FIR मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह गिरफ्तारी देंगे, भाजपाई करेंगे राज्य भर में विरोध प्रदर्शन

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह. (File Photo)

Corona Toolkit Case: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ FIR दर्ज किए जाने के सिलसिले में भाजपा ने राज्य भर में बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी की है. न्यूज़18 पर जानिए इस मामले में बड़ा खुलासा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपने खिलाफ FIR से जुड़े मामले में खुद गिरफ्तारी देने जाएंगे. बताया जा रहा है कि आज सुबह करीब 9 बजे अपने निवास से चलकर 10 बजे राजधानी के सिविल लाइन थाने पहुंचकर रमन सिंह गिरफ्तारी देंगे. यही नहीं, उनके साथ बीजेपी के अन्य नेता और विधायक भी होंगे और वो भी गिरफ्तारी देंगे.

इस मामले में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं. छत्तीसगढ़ बीजेपी ने प्रदेशव्यापी आंदोलन का ऐलान कर दिया है. प्रदेश के सभी थानों में रमन सिंह के समर्थन में भाजपाई कार्यकर्ता अपनी गिरफ्तारी देने जाएंगे. 05-05 की संख्या में सभी थानों पर भाजपाई प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि टूलकिट FIR के विरोध में सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन जारी है.

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत भी रमन सिंह के साथ होंगे. गौरतलब है कि टूलकिट मामले में पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें : पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर की पत्नी 29 को बनेंगी लेफ्टिनेंट

ये है पूरा मामला
देशभर में टूलकिट विवाद का सबसे ज्यादा असर छत्तीसगढ़ में देखने को मिल रहा है. छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हुई तो इससे एक कदम आगे बढ़कर पुलिस प्रशासन ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पूछताछ का नोटिस भेजा है.

chhattisgarh news, raipur news, raman singh fir case, छत्तीसगढ़ न्यूज़, रायपुर न्यूज़, रमन सिंह FIR केस
रमन सिंह के समर्थन में बीजेपी करेगी राज्य स्तरीय प्रदर्शन. (File Photo)


पुलिस के भेजे नोटिस में कहा गया है कि सिविल लाइन पुलिस 24 मई को दोपहर 12:30 बजे रमन सिंह के निवास पर जाकर उनसे पूछताछ करेगी. इस पर बीजेपी ने बड़ा दांव चलते हुए रमन सिंह सहित कुल 5 नेता आज सुबह 10:00 बजे सिविल लाइन थाने पहुंचकर अपनी गिरफ्तारी की मांग करेंगे. बता दें कि डॉ रमन सिंह सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक खुद ही अपनी गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाना परिसर में धरना देंगे. पुलिस के नोटिस को लेकर डॉ रमन सिंह के कर्यालय ने बताया था कि पुलिस के सवालों का जवाब देने सिंह अपने सारे कार्यक्रमों को रद्द कर दोपहर 12:30 बजे निवास पर मौजूद रहेंगे.

बीजेपी प्रदेश भर में करेगी गिरफ्तारी की मांग
डॉ रमन सिंह के खिलाफ एफआईआर के विरोध में छत्तीसगढ़ बीजेपी ने तैयारी कर ली है कि अपने पूर्व सीएम रमन सिंह का बचाव और सरकार पर हमलावर होना है. यही वजह हैं कि बीते दिनों सभी जिला मुख्यालयों में बीजेपी के प्रमुख नेताओं द्वारा गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिए गए धरने के बाद आज दोपहर 3:00 से शाम 5:00 बजे तक प्रदेश के सभी थानों में बीजेपी के 05-05 नेता पहुंच कर अपनी गिरफ्तारी की मांग करते हुए 2 घंटे तक थाना परिसर में ही डटे रहेंगे.

पुलिस के सामने विपरीत स्थिति
डॉ. सिंह द्वारा थाने पहुंचकर गिरफ्तारी देने की मांग के बाद पुलिस के सामने उलझन हो गई है. पुलिस ने जिन्हें आरोपी बनाया है, वही जब खुद गिरफ्तारी देने थाने पहुंचेंगे तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी या नहीं? इसका जवाब अभी कोई नहीं दे पा रहा है.
Published by:Bhavesh Saxena
First published: