लाइव टीवी
Elec-widget

धान के बहाने निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी BJP-कांग्रेस, नेता लगा रहे ये आरोप

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: December 1, 2019, 4:42 PM IST
धान के बहाने निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी BJP-कांग्रेस, नेता लगा रहे ये आरोप
धान का कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ में धान और किसान पर सियासत बदस्तूर जारी है. (प्रतीकात्मक चित्र)

छत्तीसगढ़ बीजेपी (Chhattisgarh BJP) का कहना है कि कांग्रेस (Congress) ने एक बार राज्य के किसानों को धोखा देकर विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में जीत दर्ज चुकी है.

  • Share this:
रायपुर. धान (Paddy) का कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में धान और किसान (Farmer) पर सियासत बदस्तूर जारी है. सत्तापक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ तो प्रदेश बीजेपी (BJP) राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन (Protest) कर रही है. ऐसे में किसानों का भला कब होगा इस सवाल का जवाब फिलहाल शायद किसी के पास नहीं है. ताजा मामला पच्चिस सौ रूपए प्रति क्वींटल धान के समर्थन मूल्य को लेकर राजनीतिक रस्साकस्सी का है. बीजेपी राज्य सरकार पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाकर आंदोलन कर रही है.

छत्तीसगढ़ बीजेपी (Chhattisgarh BJP) का कहना है कि कांग्रेस (Congress) ने एक बार राज्य के किसानों को धोखा देकर विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में जीत दर्ज चुकी है, मगर अब निकाय और पंचायत के चुनावों में वे किसानों को धोखा नहीं दे सकती. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ धोखा और वादाखिलाफी किया है. निकाय चुनाव में जनता इसका जवाब जरूर देगी.

किसान नहीं चुनाव पर असर की चर्चा
राजनीतिक की चरम सीमा इस बात से ही समझ लीजिए की दोनों ही दल किसानों पर चर्चा छोड़ चुनाव असर पर बात कर रहे हैं. बीजेपी के आंदोलन पर कांग्रेस का कहना हैं कि यह बीजेपी का दोहरा चरित्र है. कांग्रेस के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी कहते हैं कि केन्द्र ने 25सौ रुपये समर्थन मूल्य पर धान खरीदने पर केन्द्रीय पूल में चावल लेने से मना कर दिया. बीजेपी के नेताओं को केन्द्र की सत्ता में बैठे अपने आला नेताओं से चर्चा करनी चाहिए, लेकिन उल्टा वे राज्य सरकार को दोषी बता रहे हैं. जनता सब समझती है. इसका असर निकाय चुनाव में देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट: फर्जी थी बीजापुर मुठभेड़, मारे गए थे 17 आदिवासी 

बीजापुर के चेरपल्ली पंचायत में 34 लाख का गबन, सरपंच-सचिव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...