छत्तीसगढ़ को 'डरा' रहा है मानसून, बारिश नहीं हुई तो हो सकता है ये हाल

फिलहाल मौसम विभाग के मुताबिक अच्छी बारिश के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: July 16, 2019, 5:49 PM IST
छत्तीसगढ़ को 'डरा' रहा है मानसून, बारिश नहीं हुई तो हो सकता है ये हाल
छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में औसत से काफी कम बारिश हुई है.
Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: July 16, 2019, 5:49 PM IST
छत्तीसगढ़ में मानसून के सामान्य के कई बातें कही जा रही है. तमाम दावों के बीच फिलहाल जो स्थिति सूबे में बनी हुई है वो काफी चिंताजनक है. मालूम हो कि छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में औसत से काफी कम बारिश हुई है. अगर इस पखवाड़े इन कम बारिश वाले जिलों में अच्छे बारिश नहीं हुई तो इन जिलों पर सूखे का खतरा मंडरा सकता है. फिलहाल मौसम विभाग के मुताबिक अच्छी बारिश के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

16 जिलों की हालत बेहद खराब

छत्तीसगढ़ में  मानसून ने जिस तरह से दस्तक दी थी तो उम्मीद जगी थी कि इस बार बादल जमकर मेहरबान होंगे. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में भी राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रहने की भविष्यवाणी की थी. लेकिन जुलाई का एक पखवाड़ा जिस तरह से खाली गया उसने चिंता बढ़ा दी है. मौसम विभाग के आंकड़ों के मुतबिक राज्य के 16 जिलों में बेहद खराब हालात है. वहीं दस जिलों में ही  मानसून की सामान्य स्थिति है.

chhattisgarh news, raipur news, chhattisgarh weather news, छत्तीसगढ़ की खबर, रायपुर न्यूज, छत्तीसगढ़ का मौसम. मौसम की खबर, छत्तीसगढ़ में मानसून, छत्तीसगढ़ में कब होगी बारिश, monsoon in chhattisgarh, drought in chhattisgarh, delay in monsoon in chhattisgarh, chhattisgarh weather news
मौसम विभाग द्वारा जारी इन आंकड़ों पर एक नजर.


 

मौसम विभाग ने कही ये बात

हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि डरने की जरूरत नहीं है. मौसम वैज्ञानिक एचपी सिन्हा का कहना है कि औसत से देखा जाए तो स्थिति न अच्छी है न ही बेहद खराब है. मध्य छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश हुई है, जहां खेती का काम ज्यादा होता है. सूखे जलाशयों में पानी भरने लायक बारिश हो गई है.  18 और 19 तारीख को दक्षिण छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश हो सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

66 साल की बुजुर्ग महिला के दौलत पर थी नजर, हथियाने इस शख्स ने किया ये खौफनाक काम

बस्तर में फैली ये जानलेवा बीमार, अब तक हो चुकी है तीन बच्चों की मौत
First published: July 16, 2019, 5:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...