लाइव टीवी

प्रियंका गांधी से सीएम भूपेश बघेल ने की मुलाकात, इस मसलों पर हुई चर्चा

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: September 14, 2019, 12:46 PM IST
प्रियंका गांधी से सीएम भूपेश बघेल ने की मुलाकात, इस मसलों पर हुई चर्चा
दिल्ली में मुलाकात हुई है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की.

  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दिल्ली (Delhi) में  कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की. इस सौजन्य मुलाकात में सीएम बघेल और प्रियंका गांधी के बीच कई अहम मसलों पर चर्चा हुई. प्रियंका गांधी के निवास में हुई इस मुलाकात (Meeting) में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. सीएम बघेल ने शुक्रवार रात तकरीबन 8 बजे प्रियंका गांधी से मुलाकात की. जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच बैठक लगभग 1 घंटे चली. इस दौरान कुपोषण ( Malnutrition) और एनिमिया को लेकर चर्चा हुई.

इस मुद्दों पर हुई चर्चा

जानकारी के मुताबिक, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, महिलाओं के मसले पर दोनों के बीच चर्चा हुई. साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आर्थिक सुधार और मंदी से निपटने पर सुझाव भी दिया. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भले ही देश इस वक्त मंदी की मार से जूझ रहा हो, लेकिन छत्तीसगढ़ इस मंदी की मार से अछूता रहा है. ऑटो सेक्टर में उछाल और रोजगार बढ़ने के बाद अब प्रदेश में रियल स्टेट में भी निवेश बढ़ा है. छत्तीसगढ़ में जमीनों की बिक्री में भी ऐतिहासिक बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि, सीएम बघेल दिल्ली में सोनिया गांधी के साथ बैठक में शामिल होने आए थे. शनिवार सुबह वे वापस रायपुर के लिए रवाना होंगे.

chhattisgarh, raipur, delhi,  congress National secretary General Priyanka Gandhi, CM bhupesh Baghel meets priyanka gandhi, cm  bhupesh baghel  meets priyanka gandhi in delhi, छत्तीसगढ़, रायपुर, दिल्ली, सीएम भूपेश बघेल, प्रियंका गांधी, सीएम भूपेश बघेल ने की प्रियंका गांधी से मुलाकात, दिल्ली में सीएम भूपेश बघेल और प्रियंका गांधी की मुलाकात, प्रियंका गांधी
कई मसलों पर सीएम भूपेश बघेल और प्रियंका गांधी के बीच चर्चा हुई.


इन से भी हुई मुलाकात 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह (Union Urban Development Minister Hardeep Singh) पूरी से मंत्रालय में मुलाकात हुई. इस दौरान सीएम बघेल ने रायपुर को एवीएशन हब (Aviation Hub) बनाने की मांग की. मुख्यमंत्री ने बताया कि रायपुर से बहुत संख्या में सामान विदेश जाता है और आता भी है. कार्गो की सुविधा (Cargo Facility) मिलेगी तो राज्य को फायदा होगा. सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि 20 सितंबर से रायपुर में एक्सपोर्टर मीट होने जा रही है. इसमें 16 देशों के 63 उद्योगपति शामिल होंगे. दिल्ली (Delhi) से दो सचिव भेजने की मांग भी की है. हालांकि इस दौरान राज्य का केंद्र पर योजनाओं के बकाया को लेकर कोई बात नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

रायपुर को “एविएशन हब" बनाने का प्लान, सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र से की मांग 

राजनांदगांव के कन्या आदिवासी छात्रावास में चली गोली, महिला कर्मचारी घायल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 12:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...