छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संपत्ति पांच साल में तीन गुना बढ़ी!
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संपत्ति पांच साल में तीन गुना बढ़ी!
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल की कुल संपत्ति की बात करें तो पिछले पांच सालों में उनकी संपत्ति में काफी इजाफा हुआ है. बीते पांच सालों में उनकी सपंत्ति तीन गुना बढ़ गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में मिली जीत के बाद कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की सत्ता में अपना कब्जा जमा लिया है. 15 सालों बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाया है. जीत के बाद कांग्रेस के लिए मुख्यमंत्री चनना आसान काम नहीं था. सीएम की रेस में टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और डॉ. चरणदास महंत भी थे. काफी जद्दोजहद के बाद पार्टी ने अखिरकार भूपेश बघेल के नाम पर मुहर लगाई और 17 दिसंबर को उन्होंने मुख्यमंत्री की शपथ ली. सत्ता में आते ही कांग्रेस छत्तीसगढ़ की जनता से किए वादे को पूरा करने में लग गई. शपथ लेने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 16 लाख 65 हजार से अधिक किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की है. इसमें करीब 6100 करोड़ रुपए खर्च होंगे.

(ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: प्रशासनिक फेरबदल के बाद इन्हें मिल सकती है DGP की कमान  )

भूपेश बघेल ने पार्टी को किया मजबूत



छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेश बघेल को पार्टी ने चुनाव. छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए भूपेश बघेल ने पिछले पांच सालों में पार्टी को काफी मजबूत किया और चुनाव के लिए तैयारी भी किया. इसे भूपेश बघेल की मेहनत ही कह सकते है जिसकी बदौलत कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में एक तरफा जीत हासिल की और 90 विधानसभा सीटों में से 68 को अपने नाम किया. पांच सालों में एक तरफ जहां भूपेश बघेल का राजनीतिक कौशल बढ़ा है तो वहीं दूसरी ओर उनकी संपत्ति में भी इजाफा हुआ है.
(ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब ‌BJP में नेता प्रतिपक्ष को लेकर जद्दोजहद  )
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री की संपत्ति हुई तीन गुना

बात अगर प्रॉपर्टी की करें तो पिछले पांच सालों में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल की कुल संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है. इन पांच सालों में उनकी सपंत्ति तीन गुना बढ़ गई है. साल 2017 में भूपेश बघेल के पास कुल 8 करोड़ की संपत्ति थी, लेकिन अब यह बढ़कर 23 करोड़ के पार पहुंच गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भूपेश बघेल के पास कुल 230,526,171 रुपए की संपत्ति है. इनके पास 14,667,061 रुपये की चल संपत्ति और 215,859,110 रुपये की अचल संपत्ति है. उनका प्रमुख व्यवसाय कृषि का है. सूत्रों की माने तो बघेल पर करीब 19 लाख रुपये का कर्ज होने की बात भी सामने आई है.

(ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश बघेल ने की बड़ी प्रशासनिक 'सर्जरी', बदले गए इनके प्रभार )
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज