एक लाख की घोषणा के बाद 10 हजार देने के मामले में छत्‍तीसगढ़ सरकार ने सुधारी भूल

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 3:49 PM IST
एक लाख की घोषणा के बाद 10 हजार देने के मामले में छत्‍तीसगढ़ सरकार ने सुधारी भूल
छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने लोक गायिका रमा जोशी को 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी, लेकिन अफसरों ने सिर्फ 10 हजार ही दिए. (फाइल फोटो)

एक लाख की घोषणा के बाद 10 हजार रुपये दिए जाने से दुखी छत्‍तीसगढ़ की लोकगायिका रमा जोशी (Folk Singer Rama Joshi) ने कहा कि वे इन पैसों को सीएम बघेल को ही वापस कर देंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 3:49 PM IST
  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अफसरों की मनमानी का नायाब मामला सामने आया. जिसमें लोकगायिका रमा जोशी को आर्थिक मदद देने के मामले में अफसरों ने मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की घोषणा को दरकिनार कर दिया. मुख्‍यमंत्री ने बीते जुलाई महीने में रमा जोशी (Singer Rama Joshi) को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता (Grant) देने की घोषणा की थी, जिससे वो अपना घर बनवा सकें. सीएम की घोषणा के बावजूद अफसरों ने रमा जोशी को महज 10 हजार ही रुपये ही स्‍वीकृत किए.

कई लोकप्रिय गीत गा चुकीं छत्‍तीसगढ़ की लोकगायिका (Folk singer) रमा जोशी के घर की छत गिर गई थी. इस हादसे में रमा जोशी घायल हो गई थीं. मीडिया में इसकी रिपोर्ट आने के बाद मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्‍काल उनकी सहायता की घोषणा की थी. उन्‍होंने ट्वीट कर स्‍वेच्‍छानुदान मद से एक लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया था. भूपेश बघेल ने ट्वीट में रमा जोशी के जल्‍द ठीक होने की भी कामना की थी.

छत्‍तीसगढ़ शासन ने मानी भूल
अब छत्‍तीसगढ़ शासन की ओर से विज्ञप्ति जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि सीएम की घोषणानुसार रमा देवी को एक लाख रुपये ही दिए जाने थे लेकिन गलती से एक लाख रुपये के बजाय 10 हजार रुपये छप गया. जिसकी वज‍ह से यह मामला बना. हालांकि अब यह भूल सुधार ली गई है और रमा देवी के लिए एक लाख रुपये की राशि ही स्‍वीकृत की गई है.

अफसरों ने सरकारी आदेश की उड़ाई धज्जियां
छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस (Congress) ने सीएम भूपेश बघेल की इस घोषणा की तारीफ करते हुए उन्‍हें संवेदनशील बताया था. लेकिन, छत्‍तीसगढ़ के अधिकारी सीएम भूपेश बघेल की तरह संवेदनशील नहीं निकले. उन्‍होंने मुख्यमंत्री के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए लोकगायिका रमा देवी को महज 10 हजार रुपए की राशि सौंपी.



रमा जोशी ने कहा सीएम को वापस करेंगी 10 हजार की राशि
छत्‍तीसगढ़ खबर की रिपोर्ट के अनुसार, एक लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा के बाद 10 हजार रुपये दिए जाने से दुखी रमा जोशी ने कहा कि वो इन पैसों को सीएम बघेल को वापस कर देंगी. उन्‍होंने कहा था कि मुख्‍यमंत्री की ओर से इलाज और घर की मरम्‍मत के लिए दी गई इस राशि को वो सम्‍मानपूर्वक वापस लौटा देंगी.

जर्जर मकान की गिर गई थी छत
बता दें कि 'जोशी सिस्‍टर्स' के नाम से मशहूर लोकगायिका रमा जोशी के जर्जर मकान की छत गिर गई थी. इस घटना में वो घायल हो गई थीं. उन्‍होंने बताया था कि आर्थिक तंगी के कारण उनके पास इलाज कराने के लिए पैसे नहीं हैं. रमा जोशी का कहना है कि संस्‍कृति विभाग में प्रस्‍तुति देने के बाद अभी तक उन्‍हें ढाई से तीन लाख रुपए की बकाया राशि अभी तक नहीं दी गई है. रमा जोशी की तंगहाली की खबर मीडिया में आने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने आर्थिक मदद की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें

अमित जोगी मामले पर बयान देने से क्यों बच रही है बीजेपी?

महिला पुलिस कॉन्टेबल ने फांसी लगाई, 8 साल पहले की थी लव मैरिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 1:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...