Rape के मामले में आरोपी IAS जनक प्रसाद पाठक पर गिरी गाज, CM बघेल ने कर दिया निलंबित

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा फैसला लिया है. (फाइल फोटो).
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा फैसला लिया है. (फाइल फोटो).

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने आईएएस अधिकारी जनक प्रसाद पाठक (Janak Prasad Pathak) के खिलाफ बलात्कार का मामला (Rape Case) दर्ज होने के बाद उन्‍हें निलंबित करने और पूरे प्रकरण की जांच उच्च स्तरीय दल के कराने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के पूर्व कलेक्टर के खिलाफ बलात्कार का मामला (Rape Case)दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने आईएएस अधिकारी को निलंबित करने और उच्च स्तरीय जांच कराने का निर्देश दिया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने जांजगीर-चांपा जिले के पूर्व कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक (Janak Prasad Pathak) के खिलाफ एक महिला द्वारा की गयी शिकायत के मामले को काफी गंभीरता से लिया है. इसके साथ मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव आरपी मण्डल को तत्काल संबंधित अधिकारी को निलंबित करने और पूरे प्रकरण की जांच उच्च स्तरीय दल के कराने का निर्देश दिया है.

जनक प्रसाद पाठक के खिलाफ 33 साल की महिला ने दर्ज कराई शिकायत
जांजगीर चांपा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि पुलिस ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और जिले के पूर्व कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के खिलाफ 33 वर्षीय महिला की शिकायत पर बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया था. पाठक वर्तमान में संचालक भू अभिलेख के पद पर पदस्थ हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि महिला ने जांजगीर चांपा जिले की पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर के सामने उपस्थित होकर एक लिखित आवेदन पेश किया था. महिला ने आरोप लगाया है कि पिछले महीने की 15 तारीख को जनक प्रसाद पाठक ने महिला के पति को नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी देकर कलेक्ट्रेट परिसर में उसके साथ बलात्कार किया था. महिला का पति सरकारी विभाग में है.

मोबाइल पर भेजा अश्लील मैसेज
यही नहीं, महिला ने आरोप लगाया है कि पाठक ने उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज भी भेजा है. महिला ने मैसेज का स्क्रीन शाट लेकर पुलिस को दिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने बुधवार को पाठक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था और मामले की जांच की जा रही है. पाठक का तबादला 26 मई को कलेक्टर जांजगीर चांपा के पद से संचालक भू अभिलेख के पद पर किया गया था.



(भाषा इनपुट)

ये भी पढ़ें

पहली बार बेंगलुरु से रायपुर पहुंची श्रमिक स्पेशल फ्लाइट, घर लौटे 179 मजदूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज