लाइव टीवी

CM भूपेश बघेल ने बजट पर ली चुटकी, कहा- अपनी फसल बेचने हवाई जहाज में जाएंगे कितने किसान

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: February 2, 2020, 1:52 PM IST
CM भूपेश बघेल ने बजट पर ली चुटकी, कहा- अपनी फसल बेचने हवाई जहाज में जाएंगे कितने किसान
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने केन्द्रीय बजट (Central budget) पर चुटकी ली है.

  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने केन्द्रीय बजट (Central budget) पर चुटकी ली है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. बजट प्रजेंटेशन इतना लंबा था. बजट में किसी भी वर्ग के लिए कुछ नहीं है. बेरोजगारों, किसानों, उद्योगपतियों और व्यवसाइयों के लिए भी कुछ नहीं है. बजट निराशाजनक और मंहगाई बढ़ाने वाला है. रोजगार घटाने वाला है. 2022 तक किसानों की आय कैसे दोगुनी करेगे यह भी नजर नही आता है.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बीते शनिवार को दिल्ली प्रवास के दौरान न्यूज 18 से चर्चा की. सीएम बघेल ने कहा कि शिक्षा में एफडीआई ला रहे हैं. देश में स्थिति भयावह है.
उन्होंने कहा कि खाद में सब्सिडी को खत्म कर दिया. हवाई जहाज से कितने किसान अपनी फसल बेचने जाएंगे. किसान अनाज की ज्यादा पैदावर करने वाले हैं. इनकी आय बढ़ाने के लिए वित्तीय मंत्री ने कुछ नहीं कहा. 2022 तक किसानों की आय बढ़ेगी नही लगता है.

ऐसा कैसे संभव

सीएम ने बघेल ने कहा कि आज 1800 रुपए धान की कीमत है. 2022 तक यह 3600 कैसे हो सकती है. 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमिक कैसे बनें. दो बार आरबीआई, कोल इंडिया, अब एलआईसी से पैसा निकाल रहे हैं. साथ ही नवरत्न कंपनी बिकने की कगार है. 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमिक कैसे हो सकती है. बजट को लेकर सीएम भूपेश ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्होंने को इस बजट को शुतुमुर्ग जैसा बताया है.

ये भी पढ़ें:
बस्तर में शौच से लौट रही नाबालिग से गैंगरेप, 2 नाबालिग समेत 5 आरोपी गिरफ्तार 500 रुपये लेकर भी पंच चुनाव में पिता को नहीं दिया वोट, प्रत्याशी के नाराज बेटे ने कर दी युवक की हत्या 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर