लाइव टीवी

छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल बोले- राहुल गांधी के हाथों में हो कांग्रेस की कमान

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: December 8, 2019, 1:52 PM IST
छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल बोले- राहुल गांधी के हाथों में हो कांग्रेस की कमान
सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है. उन्होंने कांग्रेस की कमान फिर से राहुल गांधी के हाथों में सौंपने की बात कही है. इसके अलावा सीएम भूपेश ने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने केन्द्र की बीजेपी सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी को असफल करार दिया है.

सीएम भूपेश बघेल ने बीते 7 दिसंबर को नई दिल्ली में न्यूज 18 से खास चर्चा की. सीएम भूपेश ने कहा, 'राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से उनकी एक बेबाक नेता के तौर पर कमी महसूस कर रहे हैं. राहुल गांधी हर कांग्रेसी की पसंद हैं, ऐसे में कांग्रेस की कमान फिर से उन्हीं के हाथों में आनी चाहिए.' सीएम बघेल ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए जीएसटी को असफल करार दिया. साथ ही केन्द्र की बीजेपी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया. सीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ सरकार का 900 करोड़ रुपया नहीं दे रही है.

उन्नाव केस की निंदा
सीएम भूपेश बघेल ने उन्नाव रेप कांड की निंदा की. साथ ही कहा डॉक्टर पीड़िता को बचाने में असफल हुए हैं. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले और त्वरित हो. बीजेपी पर हमला करते हए कहा कि उनके सांसद साक्षी महाराज रेप आरोपी को जन्मदिन की बधाई देते है, उनसे कोई उम्मीद नहीं है. अपनी सरकार के सालभर पूरा होने के उपलक्ष्य में भूपेश बघेल ने कहा कि किसानों के लिए काम किया, मंदी का राज्य में असर नहीं है. युवाओं के लिए योजना बनाई गई है. 17 दिसंबर को कांग्रेस सरकार के एक साल पूरा होने पर रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे. मुख्यमंत्री ने दिल्ली में 14 को होने वाली रैली पर कहा कि केंद्र सरकार दबाव में आएगी. देश मे मंदी है.

ये भी पढ़ें:
CM भूपेश बघेल से भीड़ में कांग्रेस नेत्री ने पूछा- 'मेरी टिकट क्यों कटी?'  

नगरीय निकाय चुनाव: बालोद में बागी बिगाड़ेंगे BJP-कांग्रेस का समीकरण! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर