लाइव टीवी

CM भूपेश बघेल की सुरक्षा में होगी कटौती, काफिले में कम चलेंगी गाड़ियां

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: October 9, 2019, 2:03 PM IST
CM भूपेश बघेल की सुरक्षा में होगी कटौती, काफिले में कम चलेंगी गाड़ियां
सुरक्षा व्यवस्था में कटौती की पहल खुद सीएम भूपेश बघेल ने ही की है.

रायपुर (Raipur) स्थित मुख्यमंत्री निवास में भेंट मुलाकात जनचौपाल कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने मीडिया से चर्चा की.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की सुरक्षा में कटौती होगी. सुरक्षा व्यवस्था (Security System) में कटौती की पहल खुद सीएम भूपेश बघेल ने ही की है. सीएम की पहल पर अब उनके उनके कारकेड (काफिले) में कम गाड़ियां चलेंगी. वर्तमान में उनके कारकेड में 7 गाड़ियां चलती हैं. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) पर तंज भी कसा है.

रायपुर (Raipur) स्थित मुख्यमंत्री निवास में भेंट मुलाकात जनचौपाल कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने मीडिया से चर्चा की. सीएम भूपेश ने बिना नाम लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर तंज कसा. सीएम बघेल ने कहा कि मितव्यता से ही फ़िज़ूलख़र्च रोक सकते हैं. मैंने अपने कारकेड में कटौती की है, लेकिन पुराने लोग आज भी लम्बी कारकेट में हैं. मैं इस मामले में किसी को सलाह नहीं दे सकता, लेकिन ऐसे लोगों को ख़ुद ही सोचना चाहिए. बता दें कि भूपेश बघेल ने सीएम का पदभार ग्रहण करने के बाद ही वीआईपी कल्चर को बंद करने की बात कही थी. इसके बाद अब सुरक्षा कम करने की बात सीएम भूपेश ने कही है.

Chhattisgarh, Raipur
सीएम के काफिले में चलने वाली गाड़ियों की संख्या कम की गई. फाइल फोटो.


मवेशियों की मौत पर कही ये बात

सड़कों पर मवेशियों की मौत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया. सीएम बघेल ने क​हा कि सड़क पर मवेशी 15 साल के कुशासन का परिणाम हैं. 35 लाख आवारा पशु खुले में हैं. हमारी सरकार आते ही 2000 से ज्यादा गौठान बन चुके हैं. अब शहरी निकायों में गौठान बनाना भी हमारा लक्ष्य है. सालभर में हम इसका निदान कर देंगे. सीएम ने कहा कि वित्तीय अनुशासन से हमने कई काम किए हैं और आगे भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: नक्सली के साथ ही पन्नी में बांध लाए शहीद का शव, किरकिरी होने पर SP ने दी ये सफाई 

PM सम्मान निधि को लेकर किसानों को गुमराह कर रही है सरकार: धरमलाल कौशिक 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 1:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...