लाइव टीवी
Elec-widget

CM भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा पर लगाई आस्था की डुबकी, की ये प्रार्थना

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: November 12, 2019, 11:53 AM IST
CM भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा पर लगाई आस्था की डुबकी, की ये प्रार्थना
कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर सीएम बघेल खारून नदी के किनारे महादेव घाट पर पहुंचे.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने मंगलवार की अल सुबह रायपुर (Raipur) के महादेव घाट पर आस्था की डुबकी लगाई.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने मंगलवार की अल सुबह रायपुर (Raipur) के महादेव घाट पर आस्था की डुबकी लगाई. कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर सीएम बघेल खारून नदी के किनारे महादेव घाट पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने नदी में डुबकी लगाने के साथ ही पूजा अर्चना की. इसके तहत मंदिर में जलाभिषेक व दीपदान भी किया किया. साथ ही प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज कार्तिक पुन्नी के अवसर पर प्रातः राजधानी रायपुर (Capital Raipur) के महादेव घाट पहुंचे. खारून नदी में कार्तिक पूर्णिमा स्नान कर सुख-समृद्धि की कामना की. सीएम ने खारून नदी में कार्तिक स्नान करने के उपरांत नदीतट पर स्थित ऐतिहासिक हटकेश्वर महादेव मंदिर में महादेव का जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की और प्रदेश के विकास के लिए प्रार्थना की. सीएम बघेल ने परंपरागत गंगा आरती कार्यक्रम में सम्मिलित हुए व दीपदान किया. उन्होंने कार्तिक पूर्णिमा की सभी को बधाई व शुभकामनाएं दी.



राज्यगीत की प्रस्तुति

महादेव घाट पर सुबह मंचीय कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. इसमें लोककलाकार दिलीप षडंगी द्वारा राज्यगीत 'अरपा पैरी के धार..' की प्रस्तुति दी गयी. कार्यक्रम में विधायक रायपुर पश्चिम विकास उपाध्याय, विधायक रायपुर ग्रामीण सत्यनारायण शर्मा, महापौर प्रमोद दुबे, रामसुंदर दास, सीएम के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, प्रदीप शर्मा सहित अन्य नागरिक और बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे.
देखें वीडियो



ये भी पढ़ें:- बालोद के सर्किट हाउस के कमरे में संदिग्ध हालत में थे कपल, पुलिस ने पकड़ा

वाट्सएप से जासूसी मामले की होगी जांच, एक महीने में रिपोर्ट सौंपेगी कमेटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...