• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में और बढ़ी रार, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव एकांतवास में गए

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में और बढ़ी रार, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव एकांतवास में गए

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव आज मॉनसून सत्र में भाग नहीं लेंगे.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव आज मॉनसून सत्र में भाग नहीं लेंगे.

Chhattisgarh Congress Crisis:छत्तीसगढ़ की राजनीति में सत्ताधारी दल कांग्रेस के भीतर वर्चस्‍व की जोरदार लड़ाई चल रहा है. इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) के एकांतवास में चले जाने से रार और बढ़ गई है. यही नहीं, कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के आरोपों के बाद आज सिंहदेव छत्तीसगढ़ विधानसभा के मॉनसून सत्र में भी शामिल नहीं होंगे.

  • Share this:
    आदित्‍य राय

    रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress Crisis) में इन दिनों सियासी महाभारत का दौर चल रहा है. इस बीच कांग्रेस के विधायक द्वारा लगाए गए गंभीर आरोप और उस पर अपनी ही पार्टी के विधायकों का साथ न मिलता देख राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) कोपभवन में जा चुके हैं. वहीं, उन्होंने किसी से भी मिलने और मीडिया से बातचीत से भी इंकार कर दिया है. यही नहीं, जब तक कांग्रेस सरकारकांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह (Brihaspati Singh) के आरोपों पर विधानसभा में स्पष्टीकरण नहीं दे देती, तब तक सिंहदेव कांग्रेस के किसी भी विधायक या मंत्री से भी नहीं मिलेंगे.

    बता दें कि कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव बड़ा आरोप लगाते हुए दावा किया था कि वह किसी भी समय उन पर जानलेवा हमला करवा सकते हैं. इसके बाद टीएस सिंहदेव न नाराजगी जताते हुए सदन छोड़ दिया था. वहीं, बृहस्पति के बयान के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने उन्हें पार्टी से निष्काषित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी भी लिखी है.

    बहरहाल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अंदरूनी कलह अब खुलकर सामने आ गई है. वहीं, टीएस सिंहदेव आज विधानसभा नहीं जाएंगे और ना किसी से मिलेंगे. साफ है कि टीएस की पार्टी से नाराजगी बढ़ गई है. हालांकि पीएल पुनिया की उनसे फोन पर 2 बार बातचीत हुई है, लेकिन नाराज टीएस सिंहदेव मानने को तैयार नहीं हैं. दरअसल, अपने ही विधायक के आरोपों और उस पर पार्टी के स्टैंड के कारण सिंहदेव बेहद दुखी हैं.

    सीएम की बैठक में भी नहीं पहुंचे टीएस सिंहदेव
    यही नहीं, राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव कल रात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बुलाई पार्टी विधायकों और मंत्रियों की बैठक में भी नहीं पहुंचे थे. इसके अलावा उन्‍होंने मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया था.

    ये भी पढ़ें; छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र: तीसरे दिन मेडिकल कॉलेज और टीएस सिंहदेव को लेकर हंगामे के आसार

    अनुपूरक बजट पेश करेंगे सीएम
    मानसून सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सदन में अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे. अनुपूरक अनुमान के अनुदान मांगों पर मतदान होगा. ध्यानाकर्षण में विपक्ष हाथियों के हमले से लोगों की मौत का मामला उठाएगा. राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण से प्रभावित लोगों को मुआवजे की मांग भी की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज