लाइव टीवी

राहुल गांधी के वीडियो को एडिट और पोस्ट करने का मामला, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: October 16, 2019, 7:45 AM IST
राहुल गांधी के वीडियो को एडिट और पोस्ट करने का मामला, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत
सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक भाषण का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का 11 सेकंड का कथाकथिक फेक वीडियो (Storytelling fake video) पोस्ट करने के मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस आईटी सेल (Chhattisgarh Congress IT Cell) ने रायपुर के खम्हारडीह थाने में लिखित शिकायत दी है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में (Raipur) अकाली दल (Akali Dal) के विधायक मनजिंदर सिरसा (MLA Manjinder Sirsa) और बीजेपी नेत्री प्रीति गांधी (BJP leader Preeti Gandhi) द्वारा अपने ट्विटर हैंडल (Twitter handle) से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का 11 सेकंड का कथाकथिक फेक वीडियो (Storytelling fake video) पोस्ट करने के मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस आईटी सेल (Chhattisgarh Congress IT Cell) ने रायपुर के खम्हारडीह थाने में लिखित शिकायत दी है.

पुलिस में दी शिकायत

शिकायतकर्ता (Complainant) आईटी सेल अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा (IT Cell President Jayawardhan Bissa) ने कहा कि मंगलवार को पुलिस थाने में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही FIR दर्ज हो जाएगी.

कांग्रेस-congress
शिकायतकर्ता आईटी सेल अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा


मामला

बता दें कि जिस वीडियो को आधार बनाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है, उसमें राहुल गांधी के लंदन चले जाने का जिक्र है. दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक भाषण का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. भाषण में राहुल गांधी देश छोड़ कर लंदन जाने और अपने बच्चों को अमेरिका में पढ़ाने की बात कर रहे हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव पास है. ऐसे में प्रचार के लिए पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने मोर्चा संभाल लिया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक भाषण का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कथित बयान को लेकर राहुल गांधी को सोशल मीडिया पर जमकर निशाना बनाया जा रहा है.
Loading...

इस वीडियो को दिल्ली से विधायक और शिरोमणि अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'बस इसलिए भारत की जनता को तुम पसंद नहीं हो @RahulGandhi'.



दरअसल, राहुल गांधी ने ये बात बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के संदर्भ में कही थी. ये बात राहुल गांधी ने रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था. राहुल ने कहा था कि 'नीरव मोदी, मेहुल चोकसी अच्छी नींद लेते हैं, बिना कोई डर, कुछ नहीं होने वाला मैं तो लंदन चला जाऊंगा, मेरे बच्चे तो जाके अमेरिका में पढ़ेंगे. मेरा हिंदुस्तान से कुछ लेना-देना नहीं है, मैं तो नरेंद्र मोदी जी का मित्र हूं, मेरे पास तो हजारों करोड़ रुपया है, मैं तो कभी भी चला जाऊंगा. यह हिंदुस्तान की सच्चाई है.'

शिकायतकर्ता का कहना है कि ओरिजिनल वीडियो को एडिट कर गलत तरीके से पेश किया गया है. ये वीडियो पूरी तरह से झूठ और भ्रामक है. राहुल गांधी ने जो बात नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के संदर्भ में कही थी उसे एडिट कर स्वयं के बारे बताते हुए सोशल मीडियो पर पोस्ट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:- चित्रकोट उपचुनाव: राजनीतिक पार्टियों के एजेंडे से गायब है नक्सल समस्या

छत्तीसगढ़ में सत्ता और संगठन का विस्तार क्यों नहीं कर रही है कांग्रेस?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 7:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...