छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव में BJP के इस 'हिट फॉर्मूले' को अपनाएगी कांग्रेस

कांग्रेस लोकसभा चुनाव 11 में से 5 विधायक-महापौर को प्रत्याशी बनाई थी. जिसमें एक को छोड़कर अन्य चार बुरी तरह से हार गए.

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: June 5, 2019, 5:14 PM IST
छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव में BJP के इस 'हिट फॉर्मूले' को अपनाएगी कांग्रेस
सांकेतिक तस्वीर.
Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: June 5, 2019, 5:14 PM IST
छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं है, की स्थिति बनी हुई है. लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार ने पार्टी के तमाम निति-निर्धारकों की कलई खोल कर रखी दी है. आलम यह है कि अब बीजेपी कांग्रेस पर नकल की राजनीति करने की बात कह रही है. इसको लेकर राजनीतिक बयानबाजियां भी तेज हैं. दोनों ही दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रहे हैं.

दरअसल कांग्रेस लोकसभा चुनाव 11 में से 5 विधायक-महापौर को प्रत्याशी बनाई थी. जिसमें एक को छोड़कर अन्य चार बुरी तरह से हार गए. जबकी वहीं बीजेपी ने अपने दसों सांसद के टिकट काट नए चेहरों पर दांव लगाया और 11 में से 9 सीटों पर बंपर जीत हुई. कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में मिली इस करारी हार के बाद पार्टी ने दो दिवसीय मंथन के बाद इस हार को पीछे छोड़ने का निर्णय लिया और आगामी नगरीय निकाय चुनाव में नए चेहरों पर दांव लगाने की तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र तिवारी का कहना है कि निकाय चुनाव को लेकर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. ये रणनीति उसी का हिस्सा है.

बीजेपी की राह पर कांग्रेस
दरअसल सत्ताधारी दल कांग्रेस को इस बात का इल्म है कि अगर नगरीय निकाय चुनावों में पार्टी की हार हुई तो बची हुई साख पर भी बट्टा लग जाएगा. सत्ताधारी दल की साख बची रहे इसलिए कांग्रेस ने नए चेहरों पर दांव लगाने का निर्णय लिया है. कांग्रेस भले ही अपनी साख की दलील दे रही हो मगर सच तय है कि बीजेपी ने दिल्ली में नगरीय निकाय चुनावों के बाद छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में यह फॉर्मूला अपनाया और दोनों ही जगहों पर बीजेपी की बंपर जीत मिली. रायपुर सांसद सुनील सोनी का कहना है कि अब अगर बीजेपी की राह पर कांग्रेस चलने की तैयारी करेगी तो कांग्रेस पर डुप्लिकेशी का आरोप तो लगेगा ही.

ये भी पढ़ें: एकता की मिसाल: यहां ईद से पहले गुरुद्वारे में पढ़ी गई नमाज, फिर हुआ रोजा इफ्तार 

ये भी पढ़ें: सिटी 36 मॉल से छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार गिरफ्तार 

ये भी पढ़ें: इनसाइड स्‍टोरी: भूपेश बघेल सरकार ने महाधिवक्ता क्‍यों बदला? 
Loading...

ये भी पढ़ें: महाधिवक्ता-सरकार विवाद: कनक तिवारी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
First published: June 5, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...