छत्तीसगढ़: कोरोना मरीजों की संख्या 30 हजार पार, JEE-NEET के परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर पहुंचाएगी सरकार
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़: कोरोना मरीजों की संख्या 30 हजार पार, JEE-NEET के परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर पहुंचाएगी सरकार
JEE और NEET के परीक्षार्थियों के लिए सरकार ने खास इंतजाम किए हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से अब तक 269 मरीजों की मौत हो चुकी है. संक्रमण का दायरा भी लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में सरकार पहले से ज्‍यादा सतर्क है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते रविवार को भी कुल नए मरीजों की संख्या प्रदेश में 1 हजार पार ही रही. लगभग बीते एक सप्ताह से प्रतिदिन नए मरीजों के आंकड़े एक हजार से ज्यादा ही हैं. छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या 30 हजार 92 हो गई है, जबकि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 269 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है. राहत की बात है कि राज्य में अब तक 16 हजार 303 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं, जिनमें बीमारी ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच इंजीनियरिंग के उच्च संस्थानों में दाखिले के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) केन्द्र सरकार करा रही है. इसी तरह मेडिकल में प्रवेश के लिए नीट (NEET) की परीक्षा ली जा रही है. ऐसे में परीक्षार्थियों को संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने विशेष इंतजाम किए हैं. जेईई और नीट दोनों के ही परीक्षार्थियों को राज्य सरकार ने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने का इंतजाम किया है. इसके लिए राज्य सरकार की ओर से मुफ्त परिवहन की व्यवस्था की गई है. जिला मुख्यालयों से आज से छात्रों की रवानगी होगी. परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाना और फिर वापस जिला मुख्यालय तक लाने का इंतजाम सरकार ने किए हैं. जिलों के छात्र आज सुबह 11 बजे से रवाना होंगे.

महज 9 दिनों में मिले 10 हजार नए मरीज
छत्तीसगढ़ में बीते 9 दिनों में ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हजार से 30 हजार तक पहुंच गई है. बीते शनिवार को प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा 1516 नए मरीजों की पहचान एक दिन में की गई. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या​ 13 हजार 520 है. कोरोना पर नियंत्रण के लिए सरकार तमाम कवायदें करने का दावा कर रही है, लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया के बाद लगातार बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज