छत्तीसगढ़: 3 दिन से लगातार मिल रहे कोरोना के मरीज, राज्य में कुल 59 केस
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़: 3 दिन से लगातार मिल रहे कोरोना के मरीज, राज्य में कुल 59 केस
यूपी में कोरोना से अब तक 82 की मौत.

दुर्ग (Durg) और कवर्धा (Kawardha) जिले में तो एक ही दिन में 1 दर्जन से अधिक कुल 14 मामले सामने आए, जिसके बाद तो प्रदेश में हड़कंप सा मच गया.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में जिस तेजी से कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए कार्य किया गया उसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिले. राज्य ने दो बार रिकवरी रेट 90 फीसदी को छुआ. मरीजों की संख्या को नियंत्रित करने में काफी हद तक सफल भी रहा, लेकिन बीते 1 सप्ताह के आंकड़ों ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की चिंता काफी बढ़ा दी है. चिंता इसलिए भी कि पहले सरगुजा संभाग में कोरोना पीड़ितों का खाता खुला. सूरजपुर जिले में पहले 1 मरीज की पुष्टि हुई फिर देखते ही देखते यह संख्या 6 तक पहुंच गई.

दुर्ग और कवर्धा जिले में तो एक ही दिन में 1 दर्जन से अधिक कुल 14 मामले सामने आए, जिसके बाद तो प्रदेश में हड़कंप सा मच गया. इसके बाद भी 1 और मरीज रायपुर में मिला और मंगलवार की रात फिर से दुर्ग जिले में ही एक महिला मरीज की पुष्टि हुई, जिसे उपचार के लिए रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया. नए मामले के साथ छत्तीसगढ़ में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 59 तक पहुंच चुकी है. हालांकि इन 59 में से 36 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 23 है.

महाराष्ट्र से आई थी पीड़िता
मंगलवार की रात दुर्ग जिले के भिलाई में कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला की ट्रेवल हिस्ट्री भंडारा महाराष्ट्र से आना पाया गया हैत्र जिले के प्रशासनिक अधिकारी बताते हैं कि पीड़ित महिला दो दिन पहले ही भिलाई पहुंची थी. महिला जिला अस्पताल पहुंची जहां उसका और उसके 2 साल की बेटी का सैंपल लिया गया. सैंपल लेने के बाद इन्हें आइसोलेशन में रख दिया गया था. महिला का सैंपल पॉजिटिव आया और बेटी का नेगेटिव आया. महिला में संक्रमण पाए जाने कर बाद पूरे परिवार को क्वारन्टीन कर दिया गया है. महिला फरीद नगर भिलाई निवासी है और मार्च महीने में भंडारा गई थी.
दुर्ग जिला दूसरे स्थान पर


कोरोना पीड़ितों के मामले में कुल 10 की संख्या के साथ दुर्ग जिला दूसरे स्थान पर पहुंच चुका है, 28 की संख्या के साथ कोरबा अभी भी पहले स्थान पर बना हुआ है तो वहीं राजनंदगांव और बिलासपुर जिला 1-1 की संख्या के साथ अंतिम पायदान पर है,कुल मरीजों के इस पूरे क्रम पर नजर डालें तो-कोरबा जिले में 28 मरीज,दुर्ग जिले में 10 मरीज, रायपुर जिले में 07 मरीज, सूरजपुर जिले में 06 मरीज, कवर्धा जिले में 06 मरीज,राजनंदगांव जिले में 01 और बिलासपुर जिले में 01 मरीज की संख्या है, हालांकि कुल 59 में 36 डिस्चार्ज हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:
सड़क पर अचानक हुई पैसों की 'बारिश', हवा में उड़ते दिखे ₹200-500 के नोट

शिकारियों को पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर हमला, खतरे में अचानकमार के टाइगर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज