Home /News /chhattisgarh /

नवोदय स्कूल के 131 बच्चे कोरोना संक्रमित, बिलासपुर में ओमिक्रॉन के 3 नए केस, जानें- Corona Update

नवोदय स्कूल के 131 बच्चे कोरोना संक्रमित, बिलासपुर में ओमिक्रॉन के 3 नए केस, जानें- Corona Update

बिलासपुर में कोरेाना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के तीन नए संक्रमित मिले हैं.

बिलासपुर में कोरेाना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के तीन नए संक्रमित मिले हैं.

Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एक दिन में 3963 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. इसमें से 131 बच्चे नवोदय विद्यालय कोंडागांव के छात्र हैं. इतना ही नहीं बिलासपुर में ओमिक्रॉन के तीन नए मरीजों की पुष्टि भी हुई है. जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में रायपुर में सबसे ज्यादा 1215 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है. जबकि दुर्ग में 511, कोरबा में 328 और रायगढ़ में 293 नए मरीज मिले हैं. 24 घंटों में कोरोना से मरने वाले 7 लोगों में से 2 रायपुर के हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की चिंताजनक स्थिति बनी हुई है. बिलासपुर में ओमिक्रॉन के तीन नए संक्रमितों की पहचान की गई है. छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के अब तक 8 संक्रमितों की पुष्टि हुई है, जिसमें से चार बिलासपुर और चार रायपुर के हैं. पहले के पांच मरीज रिकवर हो चुके हैं. राज्य में बीते 24 घण्टों में 3 हजार 963 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है. इस दौरान 7 लोगों की मौत भी हुई है. नवोदय विद्यालय कोंडागांव में भी कोरोना ब्लास्ट हुआ है. यहां के 131 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं. पहले 22 बच्चों के संक्रमित मिलने पर 182 की जांच की गई थी, जिसमें से महज 57 बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 16 जनवरी को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़कर हुई 12.27 प्रतिशत हो गई है. यानी कि जांच कराने वालों में से 12.7 प्रतिशत लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. राजधानी रायपुर में यह आंकड़ा लगभग 25 प्रतिशत पर पहुंच गया है. बीते 24 घंटे में रायपुर में सबसे ज्यादा 1215 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है. जबकि दुर्ग में 511, कोरबा में 328 और रायगढ़ में 293 नए मरीज मिले हैं. 24 घंटों में कोरोना से मरने वाले 7 लोगों में से 2 रायपुर के हैं. रायपुर में ऐतिहातन रात 9 बजे के बाद नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. कर्फ्यू सुबह 6 बजे तक प्रभावित है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर बगैर मास्क मिलने पर कड़े जुर्माने के निर्देश भी दिए गए हैं.

ओमिक्रोन के तीन नए मरीजो की पुष्टि
बिलासपुर में बीते 24 घंटों में आई कोरोना की रिपोर्ट के मुताबिक दो पुरुष और एक महिला में ओमिक्रोन (B.1.1.5) का संक्रमण मिला है. बिलासपुर के विनोबा नगर, गीतांजली सिटी और नर्स कॉलोनी में ओमिक्रॉन के नए संक्रमित मिले हैं. 31 दिसंबर को जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट अब मिली है. फिलहाल तीनों मरीजों की हालत ठीक बताई जा रही है. इस दौरान उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की जांच भी की जा रही है.

Tags: Chhattisgarh corona update, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर