Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Corona Update: कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी छिपाने वाले 12 पर FIR, 3841 नए केस, 11 मरे

Chhattisgarh Corona Update: कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी छिपाने वाले 12 पर FIR, 3841 नए केस, 11 मरे

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की जानकारी छिपाने वाले 12 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. (File pic AP)

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की जानकारी छिपाने वाले 12 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. (File pic AP)

Chhattisgarh Corona Update News: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले चिंताजनक स्थिति में हैं. पूरे जनवरी महीने में औसतन हर दिन 3500 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में 3100 से ज्यादा नए मरीजों की पहचान हुई है. जबकि इसी दौरान 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है. राजधानी रायपुर में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी जानकारी छिपाने का मामला सामने आया है. ऐसे 12 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है, जिन्होंने निजी लैब से टेस्ट कराया और पॉजिटिव आने के बाद जानकारी छिपाई.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती शुरू कर दी गई है. राजधानी रायपुर में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद भी जानकारी छिपाने वाले 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. कोरोना की तीसरी लहर में पहली बार आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. जिला प्रशासन ने रायपुर के अलग-अलग पुलिस थानों में केस दर्ज कराया है. बताया जा रहा है कि निजी जांच केंद्रों में कोरोना टेस्ट कराने के बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन इन्होंने नियमानुसार इसकी जानकारी नहीं दी. जानकारी छिपाने के आरोप में ही कार्रवाई की गई है.

कोरोना की तीसरी लहर में छत्तीसगढ़ में संक्रमण के चिंताजनक आंकड़े सामने आ  रहे हैं. राज्य सरकार द्वारा बीते 23 जनवरी को जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 3841 नए केस की पुष्टि हुई. पिछले 24 घंटे में 391 मरीजाों की रिकवरी हुई. जबकि इतने ही समय में 11 संक्रमितों की मौत हो गई. एक दिन में रायपुर में 1018 नए कोरोना संक्रमित मिले. इसके अलावा दुर्ग में 790, रायगढ़ में 291, बिलासपुर में 250, बस्तर में 239, जशपुर में 164, राजनंदगांव में 142 और धमतरी में 130 नए केस मिले हैं. वर्तमान में प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर बढ़कर 14.03 प्रतिशत हो गई है.

संक्रमण को रोकने सख्त निर्देश
बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. कोरोना की जांच बढ़ाने के साथ ही अस्पतालों में इलाज की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही अब ओमिक्रॉन के मरीजों की पहचान के लिए रायपुर में ही लैब खोलने की कवायद भी की जा रही है. छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के भी मरीज मिल रहे हैं. बीते पांच दिनों में 20 नए मरीजों की पहचान की गई है. हालांकि सबकी स्थिति ठीक है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट भी बढ़ा है.

Tags: Chhattisgarh corona update, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर