Chhattisgarh Lockdown: छत्‍तीसगढ़ में कोरोना कहर के चलते 28 में से 18 ज‍िलों में लगाया लॉकडाउन, यहां देखें पूरी ल‍िस्‍ट

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते 28 जिलों में से 18 में लॉकडाउन लगाया गया है.

Chhattisgarh News: कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पहले ही कई जिलों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है, जिसमें नया नाम धमतरी का जुडा है. यहां आज से 15 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते 28 जिलों में से 18 में लॉकडाउन लगाया गया है.
    रविवार को इसमें बिलासुपर में (14 अप्रैल से 21 अप्रैल), सरगुजा में (13 अप्रैल से 23 अप्रैल), बलरामपुर में (14 अप्रैल शाम छह बजे से 25 अप्रैल), मुंगेली (14 अप्रैल से 21 अप्रैल) जांजगीर-चांपा ( 13 अप्रैल शाम छह बजे से 23 अप्रैल तक) जिले में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इन क्षेत्रों मं कई तरह की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा रहेगा. आपको बता दें क‍ि रव‍िवार को 10,521 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,43,297 हो गई. वहीं 122 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 4,899 हो गई.

    इससे पहले भूपेश बघेल सरकार ने रायपुर, दुर्ग, धमतरी, बालोद, कोरिया, बेमेतरा, राजनादगांव, जशपुर, बलौदाबाजार में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जो चल रहा है. वहीं कोरबा में 12 यानी आज से पूर्ण लॉकडाउन लगेगा. इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही शुरू रहेंगी. लॉकडाउन के दौरान सभी जिलों की सीमाएं सील रहेंगी.

    राज्य में अभी 90,277 मरीजों का उपचार चल रहा है. वहीं अब तक 3,48,121 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. संक्रमण के प्रसार से बुरी तरह प्रभावित रायपुर और दुर्ग जिले में कोविड-19 के क्रमश: 2,833 और 1,650 मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि 122 मरीजों की मौत हुई है और इनमें से 82 मरीजों की मौत रविवार और शनिवार को जबकि 40 मरीजों की मौत इससे पहले हुई है.

    धमतरी में भी लगा लॉकडाउन

    कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पहले ही कई जिलों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है, जिसमें नया नाम धमतरी का जुडा है. यहां आज से 15 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई कड़े कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में आज से 15 दिनों का लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सुबह 8 से 10 बजे तक जरूरी सामान के लिए दुकानें खुलेंगी. जबकि दोपहर 11 से 3 तक बैंक खोलने का फरमान जारी किया गया है.

    लॉकडाउन का साइड इफेक्ट
    इस बीच धमतरी में लॉकडाउन की खबर के साथ बाजार में ब्लैक और मुनाफाखोरी बढ़ने की शिकायतें सामने आयी हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन सख्‍त कदम उठा रहा है और दुकानों पर दबिश देते हुए जुर्माना लगा रहा है. अब तक अलग-अलग दुकानदारों पर करीब 12 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.
    आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए सरकार ने पहले ही 4 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है. रायपुर समेत प्रदेश के 4 जिलों में अभी लॉकडाउन है. संक्रमण की रोकथाम के लिए रविवार से 3 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. सरकार के आदेशों के तहत आगामी 14 अप्रैल से प्रदेश के 8 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.