Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Election 2018: राहुल गांधी तय करेंगे छत्तीसगढ़ में कौन होगा नया CM

Chhattisgarh Election 2018: राहुल गांधी तय करेंगे छत्तीसगढ़ में कौन होगा नया CM

राहुल गांधी.  फाइल फोटो

राहुल गांधी. फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चुनने के लिए विधायकों की राय ली गई. बैठक में तय किया गया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगे.

छत्तीसगढ़ में जबरदस्त उलटफेर करते हुए कांग्रेस ने बीजेपी करारी मात दी है. इतनी बड़ी जीत के बाद अब छत्तीसगढ़ में नया मुख्यमंत्री चुनने की कवायद की जा रही है. इसके लिए कांग्रेस ने रायपुर के एक निजी होटल में बुधवार को विधायक दल की बैठक की. एक निजी होटल में आयोजित इस बैठक में छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चुनने के लिए विधायकों की राय ली गई. बैठक में तय किया गया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगे.

(ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का वादा 10 दिन में पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने उठाया ये कदम)

पर्यवेक्षक बनकर रायपुर पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक के बाद मीडिया से चर्चा की. खड़गे ने क​हा कि सभी विधायकों की राय ले ली गई है. सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से कहा कि विधायक दल का नेता एआईसीसी के अध्यक्ष राहुल गांधी ही तय करें, इसलिए अब विधायकों की राय के आधार पर रिपोर्ट राहुल गांधी को सौंपी जाएगी. राहुल गांधी सीएम के नाम का ऐलान करेंगे.

ये भी पढ़ें: OPINION: 15 साल से राज कर रही BJP को कैसे भूपेश बघेल ने 15 सीट पर समेट दिया

मीडिया से चर्चा में खड़गे ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस का साथ दिया है. जनता से किए वादों को पूरा करना ही कांग्रेस की प्राथमिकता होगी, हालांकि सीएम के लिए कितने नामों का पैनल बनाया गया है के सवाल पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कोई जवाब नहीं दिया. बैठक में ​पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया सहित सभी नवनिर्वाचित विधायक मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में हार के बाद रमन सिंह का ट्वीट- नर हो, न निराश करो मन को, कुछ काम करो..

Tags: Assembly Election 2018, BJP, Chhattisgarh Assembly Election 2018, Congress, Rahul gandhi, Raman singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर