लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ चुनाव: अमित शाह और मायावती की आमसभा, चुनावी समर में आज ये भी बनी सुर्खियां
Raipur News in Hindi

निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: November 4, 2018, 7:46 PM IST
छत्तीसगढ़ चुनाव: अमित शाह और मायावती की आमसभा, चुनावी समर में आज ये भी बनी सुर्खियां
नेटवर्क 18 क्रिएटिव

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार को दिन काफी अहम रहा. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बसपा सुप्रीमो मायावती सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता प्रचार के लिए पहुंचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2018, 7:46 PM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार को दिन काफी अहम रहा. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बसपा सुप्रीमो मायावती सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता प्रचार के लिए पहुंचे. दिनभर आरोप-प्रत्यारोपों का दौर चला. सीएम रमन सिंह, भूपेश बघेल सहित अन्य नेताओं ने भी अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया. निर्वाचन आयोग ने भी कुछ संस्थाओं को नोटिस जारी किया. जानते हैं कि आज शाम छह बजे तक छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में क्या रहा खास.

अमित का कांग्रेस पर निशाना:- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे रायपुर पहुंचे. यहां से वे राजनांदगांव के खुज्जी के लिए निकल गए. खुज्जी में आम सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने हमेशा की तरह कांग्रेस पर फिर से निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ की जनता को उनका अधिकार दिया है. अटल जी की सरकार ने इसे नया राज्य बनाया. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में लंबे समय तक देश पर शासन करने वाली कांग्रेस ने देश के लिए कुछ नहीं किया. हमने अपना वादा पूरा किया है. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में विकास ही विकास हुआ है. अमित शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार जहां भी रही वहां विकास हुआ है. अमित शाह कोंडागांव और अतरिया में भी सभा को संबोधित किया. यहां भी वे कांग्रेस पर हमलावर रहे.

ये भी पढ़ें: भाजपा की सरकार जहां भी रही वहां विकास हुआ है: अमित शाह



मायावती का भाजपा और कांग्रेस पर निशाना और नक्सलियों के लिए ये कहा:- बसपा सुप्रीमो मायावती जांजगीर के अकलतरा में सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि किसान, मजदूर, गरीब आज भी परेशान हैं. केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण गरीबी बढ़ी है. जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि मंडल कमीशन की रिपोर्ट को कांग्रेस ने दबा कर रखा. इसका नुकसान जनता को हो रहा है. इसके बाद अंबिकापुर में आयोजित सभा में नक्सलियों को लेकर मायावती ने कहा कि लोग मजबूरी में नक्सली बने. गठबंधन की सरकार बनेगी तो मजबूरी में नक्सली बने लोग वापस आएंगे, लोग मजबूरी में नक्सली बने इसकी वजह दलित आदिवासी विरोधी सरकार है.



ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट दबाया, BJP ने अर्थव्‍यवस्‍था चौपट की : मायावती

राम, मंथरा और केकयी के बाद मारीच की एंट्री:- चुनावी समर में नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा आरएसएस को मंथरा और बीजेपी को केकयी कहने पर बीजेपी आग बबूला हो गई. बीजेपी प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कपिल सिब्बल को मारीच और काल यमन कहा. अनिल जैन ने कहा कि राम जी के वजूद को कांग्रेस ने नकारा है. हमें कैकयी और मंथरा कहने वाली कांग्रेस और सिंघवी को शर्म आनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ चुनाव: हाई प्रोफाइल सीट पर सीएम डॉ. रमन के खिलाफ हैं उनकी 'पड़ोसी'

भूपेश का दावा:- प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल रविवार को बस्तर दौरे पर थे. भूपेश बघेल ने कोंडागांव में आमसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने दावा किया बस्तर में कांग्रेस अपनी सीटों को बचाते हुए नई सीटों को भी जीतेगी. भूपेश बघेल ने कहा कि अमित शाह के दौरे का कोई भी प्रभाव जनता पर नहीं पड़ेगा.

निर्वाचन आयोग की कार्रवाई:- राजधानी रायपुर में निर्वाचन आयोग ने रामसागरपार के प्रिंट प्रोसेस हाउस को ​नोटिस जारी की है. निर्वाचन आयोग को आशंका है कि प्रिंट संख्या के आंकड़ों में हेरफेर करने की कोशिश की गई है. यहां भाजपा प्रत्याशियों के बैनर पोस्टर प्रिंट किए जा रहे थे.

आज के चुनावी हलचल पर न्यूज 18 की चर्चा का देखिए पूरा वी​डियो.


ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा, कांग्रेस और गठबंधन, जानिए, किस सीट से कौन है प्रत्याशी  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2018, 6:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading