छत्तीसगढ़ चुनाव: राम मंदिर, नक्सली हमला, चुनावी समर में आज ये भी बनी सुर्खियां

चुनावी समर में पर्व के खुशियों के बीच नक्सलियों ने खलल डाला है. दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने फिर से बड़ा हमला किया है.

निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: November 8, 2018, 5:51 PM IST
छत्तीसगढ़ चुनाव: राम मंदिर, नक्सली हमला, चुनावी समर में आज ये भी बनी सुर्खियां
प्रतिकात्मक तस्वीर
निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: November 8, 2018, 5:51 PM IST
छत्तीसगढ़ में गुरुवार को दीपावली के दूसरे दिन पारंपरिक मातर पर्व मनाया जा रहा है. चुनावी समर में पर्व के खुशियों के बीच नक्सलियों ने खलल डाला है. दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने फिर से बड़ा हमला किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फिर से बयानबाजी की गई है. जानते हैं कि चुनावी समर में आज शाम साढ़े पांच बजे तक कौन सी घटनाएं सुर्खियां बनीं.

नक्सली हिंसा और शहादत:- दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक यात्री बस को निशाना बनाया है. यात्री बस में सीआईएसएफ के जवान भी सवार थे. दंतेवाड़ा के बचेली स्थिति एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है. इसमें सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा चार आम नागरिकों की भी मौत हुई है. घटना बचेली थाना क्षेत्र में हुई है. सीआईएसफ के दो अन्‍य जवान घायल भी हुए हैं. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर में एयरलिफ्ट किया गया.

ये भी पढ़ें: PM मोदी के दौरे से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, जवान शहीद, 4 की मौत

राम मंदिर को लेकर बयानबाजी:- अयोध्या में राम जन्मभूमि पर विवादित भूमि पर अभी मंदिर और मस्जिद का मामला थमा नहीं है वहीं अब इस जमीन पर एक और दावेदारी तेज हो रही है. रामजन्मभूमि विवाद पर केंद्रीय सामाजिक कानून न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावाले ने राजधानी रायपुर में कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट जनवरी में आ सकता है. कानून हाथ लेकर मंदिर बनाना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि वहां हिन्दुओं के लिये राम मंदिर तो बनना ही चाहिएं और मुस्लिमों के के लिये मस्जिद भी बननी चाहिए. उन्होंने नया दांव चलते हुए कहा कि वैसे तो कई सारे लोगों का क्लेम हो सकता हैं वहां तो हमारे बुद्ध का मंदिर था. वहां उत्खनन करेंगे तो बुद्ध के अवशेष मिलेंगे. इसलिए तो हम दोनों के झगड़ों में नहीं पड़ना चाहते, कुछ हमारे बुद्धिस्ठों की याचिका सुप्रीम कोर्ट में है उन्होंने दावा किया है कि ओरिजनल जमीन के मालिक वो हैं.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2018: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले की सीएम ने की निंदा, देखिए चुनावी हलचल की LIVE खबरें

पीएम मोदी और राहुल गांधी के दौरे की तैयारी:- छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को होना है. पहले चरण में चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 नवंबर को जगदलपुर पहुंचेगे. इसी दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. राहुल गांधी बस्तर संभाग के पखांजुर और राजनांदगांव जिले में सभा व रोड शो करेंगे. इन दोनों ही दिग्गज नेताओं के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर रहीं.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: चार दिन में 5 सभाओं से हुंकार भरेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी
Loading...
पर्व मिलन के बहाने प्रचार:- चुनावी समर में त्योहार पड़ने का असर देखने को मिल रहा है. मतदाता घर से बाहर कम ही निकल रहे हैं. ऐसे में भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य दूसरे दल प्रचार के लिए लोगों के घर पहुंच रहे हैं. पर्व की बधाई देने के बहाने प्रत्याशी अपना प्रचार कर रहे हैं.

दिनभर की बड़ी खबरों पर न्यूज 18 की चर्चा का देखिए पूरा वीडियो.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर