लाइव टीवी

विधानसभा चुनाव: छत्तीसगढ़ में आज आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: November 9, 2018, 9:25 AM IST
विधानसभा चुनाव: छत्तीसगढ़ में आज आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी
फोटो: न्यूज18

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जगदलपुर में आमसभा को सम्बोधित करेंगे. दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो करेंगे. दोनों ही दिग्गज 12 नवम्बर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए कुल 18 सीटों पर मतदाताओं को अपने पक्ष में साधने की कोशिश करेंगे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शुक्रवार का दिन प्रचार के लिहाज से काफी अहम है. कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज आज प्रचार के छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं. भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जगदलपुर में आमसभा को सम्बोधित करेंगे. दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो करेंगे. दोनों ही दिग्गज 12 नवम्बर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए कुल 18 सीटों पर मतदाताओं को अपने पक्ष में साधने की कोशिश करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी का छत्तीसगढ़ में शेड्यूल-

तय शेड्यूल के अनुसार सुबह 11.25 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर से नरेन्द्र मोदी जगदलपुर रवाना होंगे. जगदलपुर में आमसभा के बाद दोपहर 2 दो बजकर 5 मिनट में जगदलपुर से रवाना होंगे. फिर 3.25 बजे रायपुर पहुंचकर 3.30 बजे वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे. वहीं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने सुबह 9.30 बजे में राजनांदगांव से निकलकर 11.45 में जगदलपुर पहुंचेंगे. दोपहर 2 बजे तक सभा के बाद लंच लेकर 3 बजे राजनांदगांव के लिए रवाना होंगे. 4.45 शाम को राजनांदगांव पहुंचकर 7 बजे तक राजनांदगांव में रोड शो करेंगे और 8 बजे रात को रायपुर के लिए रवाना होंगे.

अब तक के तय शेड्यूल के अनुसार 9, 12, 16 और 18 नवंबर को पीएम नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. 9 के बाद 12 नवंबर को पीएम ​मोदी बिलासपुर और रायगढ़ में चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद 16 नवंबर को अंबिकापुर और 18 नवंबर को महासमुंद में पीएम मोदी की आमसभा आयोजित की गई है.

जानें राहुल गांधी का शेड्यूल-

राहुल गांधी दो दिवसीय प्रवास पर 9 और 10 नवंबर को छत्तीसगढ़ में रहेंगे. राहुल गांधी 9 नवंबर को पखांजुर में दोपहर 12 से 1 बजे, खैरागढ़ में 2 बजे 3 बजे तक, डोंगरगढ़ में साढ़े तीन से शाम 4 बजे और फिर राजनांदगांव में शाम 5 बजे से साढ़े 6 बजे तक रोड शो करेंगे. 9 नवंबर की रात को राहुल गांधी राजनांदगांव में ही विश्राम करेंगे.

अपने प्रवास के दूसरे दिन 10 नवंबर को राहुल गांधी भानुप्रतापपुर के चारामा में 12 से 1 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद कोंडागांव में दोहपर 2.15 से 3 बजे तक और फिर जगदलपुर में 3.45 से शाम 4.45 बजे अमसभा करेंगे. इसी दिन राहुल गांधी शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: बस्तर में एक ही दिन सभा करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं मोदी के हमशक्ल, कहा- नहीं आएंगे अच्छे दिन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2018, 9:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर