• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • केन्द्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे छत्तीसगढ़ के किसान, राज्य सरकार को भी बनाएंगे निशाना

केन्द्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे छत्तीसगढ़ के किसान, राज्य सरकार को भी बनाएंगे निशाना

प्रदेशभर के किसानों का संगठन 16 अक्टूबर को राजधानी रायपुर में एकजुट होकर प्रदर्शन करेगा.

प्रदेशभर के किसानों का संगठन 16 अक्टूबर को राजधानी रायपुर में एकजुट होकर प्रदर्शन करेगा.

देश और राज्य में किसानों की स्थिति के खिलाफ छत्तीसगढ़ किसान सभा (Chhattisgarh Kisan Sabha) द्वारा प्रदर्शन (Protest) किया जाएगा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के किसान (Farmer) केन्द्र सरकार के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर के आंदोलन 'किसान हल्ला बोल' में शामिल होंगे. प्रदेशभर के किसानों का संगठन इसके तहत 16 अक्टूबर को राजधानी रायपुर (Raipur) में एकजुट होकर प्रदर्शन करेगा. इसके लिए तमाम जिलों से किसानों का समूह राजधानी रायपुर के लिए निकल चुका है. केन्द्र सरकार (Central Government) की नीतियों के खिलाफ ये प्रदर्शन होगा. इसमें किसान राज्य की कांग्रेस सरकार की नीतियों को भी निशाना बनाएंगे.

देश और राज्य में किसानों की स्थिति के खिलाफ छत्तीसगढ़ किसान सभा (Chhattisgarh Kisan Sabha) द्वारा प्रदर्शन (Protest) किया जाएगा. ट्रेड यूनियनों के संयुक्त मंच ने इसे समर्थन दिया है. किसानों को कर्ज नहीं मिलने, देश में बढ़ रहे किसान आत्महत्या के मामले और मंदी की वजह से बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर किसान 10 अक्टूबर से देश के अलग अलग हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके तहत ही छत्तीसगढ़ के किसान राजधानी रायपुर में 16 अक्टूबर को प्रदर्शन करने आ रहे हैं. ट्रेड यूनियन के संयुक्त मंच के संयोजक धर्मराज महापात्रा ने बताया कि किसानों का समूह सूरजपुर, सरगुजा समेत अन्य जिलों से राजधानी रायपुर के लिए रवाना हो चुका है. 16 को किसान सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे.

कर चुके हैं तगादा रैली
बता दें कि राजनांगांव जिला किसान संघ के बैनर तले बीते 14 अक्टूबर को जिले भर के किसानों ने कलेक्टोरेट के सामने एकजुट होकर प्रदर्शन किया. सैकड़ों की संख्या में किसान तगादा रैली मे शामिल हुए. इसमें किसानों की पूर्ण कर्ज माफी, इस साल अल्प वर्षा के कारण फसल खराब और दो साल का बोनस की मांग शामिल थी. किसानों ने आरोप लगाया कि उनका कर्ज पूरी तरह माफ नहीं किया गया. इतना ही नहीं उनसे कर्ज का ब्याज भी वसूला जा रहा है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में न तो सत्ता और न ही संगठन का विस्तार कर रही है कांग्रेस, सता रहा किस बात का डर? 

शहादत पर भारी भ्रष्टाचार-2: 9 करोड़ की 712 गड्ढों वाली सड़क की जांच भी नहीं करने जाते इंजीनियर! 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज