होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पहली मौत, एक महीने में 28 नए मरीज, कोराेना के भी बढ़े केस

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पहली मौत, एक महीने में 28 नए मरीज, कोराेना के भी बढ़े केस

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पहली मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पहली मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ में अलग-अलग संक्रमण से होने वाली बीमारियों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अब स्वाइन फ्लू से भी मौत का मामला सामने आ गया है. छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है. स्वाइन फ्लू से ग्रसित 4 साल की बच्ची की मौत रायपुर में हुई है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ ही स्वाइन फ्लू ने भी चिंता बढ़ा दी है. स्वाइन फ्लू से छत्तीसगढ़ में पहली मौत हुई है. बीते रविवार की रात को छत्तीसगढ़ के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रही एक 4 साल की बच्ची की मौत हो गई है. बच्ची दूसरी बीमारी से भी ग्रसित थी. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 4 साल की बच्ची निमोनिया और सीवियर रेस्पिरिटी डिसऑर्डर की भी शिकार थी. कोरबा से इलाज के लिए बच्ची को रायपुर लाया गया था. पिछले कुछ दिनों से रायपुर में उसका इलाज चल रहा था. हाल ही में उसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले करीब एक महीने में स्वाइन फ्लू के 28 मरीज मिले हैं. इनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 11 है. 1 की मौत हो चुकी है. राज्य के एपेडिमिक कंट्रोल डायरेक्टर डॉ सुभाष मिश्रा ने न्यूज़ 18 को बताया कि बच्ची कोरबा से आयी थी और निमोनिया और सीवियर रेस्पिरिटी डिसऑर्डर से पीड़ित थी. इसका इलाज राजधानी के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. इस दौरान चब बच्ची का एच1एन1 इन्फ्लुएंजा (स्वाइन फ्लू) का टेस्ट किया गया तब रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. हांलाकि डॉ. मिश्रा का कहना है कि मौत की वजह केवल स्वाइन फ्लू नहीं हो सकती क्योंकि बच्ची निमोनिया और सीवियर एआरडीएफ से भी पीड़ित थी और इसके बाद जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी, लेकिन बच्ची के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ और बच्ची की मौत हो गयी.

कोराेना के बढ़ते केस
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में 213 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि इलाज के दौरान एक मरीज की कोरोना से मौत भी हो गई है. पिछले 24 घंटे में राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 44, दुर्ग में 19, राजनांदगांव में 13 और बिलासपुर में भी 13 नए मरीज मिले. प्रदेश में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 लाख 69 हजार 43 हो गई है. कोरोना को लेकर भी लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर