लाइव टीवी

नान घोटाला मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने की CBI जांच की मांग

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: September 26, 2019, 5:52 PM IST
नान घोटाला मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने की CBI जांच की मांग
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की है.

नान (NAN) मामले में शिवशंकर भट्ट (Shivshankar Bhatt) को सरकारी गवाह बनाने के शपथ पत्र पर गुरुवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे स्वीकार नहीं किया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बहुचर्चित नागरिक आपूर्ति निगम (NAN) घोटाला (Scam) मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नान मामले में राजनीति से परे निर्णय के लिए के लिए सीबीआई (CBI) जांच होनी चाहिए. डॉ. रमन सिंह ने मामले में शिवशंकर भट्ट की उस शपथ पत्र को कोर्ट द्वारा खारिज करने के बाद सीबीआई जांच की मांग की, जिसमें मुख्य आरोपी भट्ट को सरकारी गवाह बनाने का आवेदन था.

नान (NAN) मामले में शिवशंकर भट्ट (Shivshankar Bhatt) को सरकारी गवाह बनाने के शपथ पत्र पर गुरुवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे स्वीकार नहीं किया है. इसे एक तरह से शिवशंकर भट्ट के साथ ही राज्य सरकार के लिए भी झटके के तौर पर देखा जा रहा है. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 'आज सरकार की मंशा उजागर हो गई. पूरे प्रकरण में सीएम भूपेश बघेल स्क्रिप्ट राइटर और शिवशंकर भट्ट रीडर हैं. आने वाले दिनों में सरकार की सारी करतूत उजागर हो जाएगी.'

जा सकते हैं हाई कोर्ट
दरअसल आज नान घोटाले में शिवशंकर भट्ट को बड़ा झटका लगा. स्थानीय कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दिया. शिवशंकर भट्ट के शपथपत्र को कोर्ट ने स्वीकार नहीं किया. शपथ पत्र में भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री-मंत्री समेत कई लोगों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे. अब मामला हाई कोर्ट में जा सकता है. इस मामले में प्रदेश कांग्रेस के संचार प्रमुख शैलेश त्रिवेदी का कहना है कि कोर्ट अपने विवेकानुसार निर्णय करता है. आगे वकील इस पर निर्णय लेंगे.

ये भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक में किसानों के नाम पर फर्जीवाड़ा, KCC से 55 लाख रुपये की ठगी 

ये भी पढ़ें: ट्रेनों में चोरों की करतूत की RPF जवानों को मिली 'सजा', 50 से ज्यादा का कटा वेतन 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 5:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...