लाइव टीवी

BJP की स्टार प्रचारकों की सूचि से गायब हुए डॉ. रमन सिंह, सरोज पांडेय करेंगी प्रचार

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: October 13, 2019, 2:07 PM IST
BJP की स्टार प्रचारकों की सूचि से गायब हुए डॉ. रमन सिंह, सरोज पांडेय करेंगी प्रचार
त्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को बड़ा पॉलिटिकल झटका लगा है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Hariyana) विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में बीजेपी (BJP) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) को बड़ा पॉलिटिकल झटका लगा है. दरअसल महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Hariyana) विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में बीजेपी (BJP) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें छत्तीसगढ़ से तीन बार के सीएम रहे डॉ. रमन सिंह का ही नाम गायब है. जबकि कांग्रेस (Congress) की सूची में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को विशेष रूप से जगह मिली है. वे दोनों राज्यों में प्रचार के लिए जा सकते हैं, लेकिन बीजेपी (BJP) द्वारा जारी की गयी 40 लोगों की सूची में छत्तीसगढ़ से केवल एक ही नाम सरोज पाण्डेय का शामिल किया गया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कोटे से राज्यसभा सांसद और बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पाण्डेय (Saroj Pandey) का नाम महाराष्ट्र में स्टार प्रचारकों की सूची में है. बता दें कि सरोज पाण्डेय महाराष्ट्र की प्रदेश प्रभारी भी हैं. स्टार प्रचारकों की सूची से रमन सिंह का नाम हटाने से सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज़ हो गयी हैं. क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों ही राज्यों में पार्टी ने उन्हें प्रचार के लिए बुलाया था. महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ की सीमा से जुड़ा हुआ है. छत्तीसगढ़ के हजारों लोग विदर्भ इलाके में रहते हैं और यही वजह है कि यहां के नेताओं को विशेष रूप से प्रचार प्रसार के लिए बुलाया जाता है, लेकिन रमन सिंह का नाम लिस्ट से गायब है.

शिवराज का नाम शामिल
बीजेपी की स्टार प्रचारकों की सूची में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम इस शामिल है. पार्टी ने छत्तीसगढ़ में हार के बाद उन्हें डॉ. रमन सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तो बना दिया, लेकिन राष्ट्रीय संगठन में उनकी सक्रियता देखने को नहीं मिल रही है. ऐसे में कांग्रेस को रमन सिंह पर निशाना साधने का एक और मौका मिल गया है. हालांकि सूची से नाम गायब होने पर पूर्व सीएम डॉ. रमन का कहना है कि पार्टी को जब जहां जैसी जरूरत होगी वहां जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बापू और राजीव गांधी के सपनों को पलीता लगा रही है कांग्रेस की सरकार: धरमलाल कौशिक 

ये भी पढ़ें: चित्रकोट उपचुनाव: महिलाओं के जिम्मे होगी मतगणना की जिम्मेदारी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...