छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस: राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा- 'प्लास्टिक का त्याग करें और स्वस्थ रहें'

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने न्यूज 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत की.
राज्यपाल अनुसुईया उइके ने न्यूज 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत की.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uike) ने राज्य स्थापना दिवस (Foundation Day) पर प्रदेश की जनता को बधाई दी है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uike) ने राज्य स्थापना दिवस (Foundation Day) पर प्रदेश की जनता को बधाई दी है. राज्यपाल उइके ने न्यूज 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्लास्टिक त्याग के अभियान से जुड़ना चाहिए. प्लास्टिक का त्याग कर व स्वच्छता को अपना कर स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के सपने को साकार किया जा सकता है. इसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा.

राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uike) ने न्यूज 18 से चर्चा में पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के पॉलीथिन त्यागने के अभियान को आगे बढ़ाने का संदेश आम जनता को दिया. साथ ही फिट इंडिया अभियान पर भी लोगों को अमल करने की बात की. राज्यपाल उइके ने कहा कि उन्होंने राजभवन में पॉली​थिन व प्लास्टिक के बॉटल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने प्रदेश के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक में भी प्लास्टिक की बॉटल का त्याग करने के निर्देश दिए हैं.

गंदगी को दूर करें
राज्यपाल उइके ने कहा कि हमें बीमारियों को दूर करना है तो गंदगी को अपने से दूर रखना होगा. राज्य स्थापना दिवस पर मैं प्रदेश की जनता को स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का सपना साकार करने का संदेश देना चाहती हूं. जितना हम स्वच्छ रहेंगे हमसे बीमारी उतनी ही दूर रहेगी. हमें इस ओर ठोस पहल करने की जरूरत है.
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा- 'जय जोहार', पढ़ें PM और सीएम ने क्या कहा? 



राज्य स्थापना दिवस: तीन दिनों तक बिखरेगी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा, जानें कब क्या होगा?  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज