Home /News /chhattisgarh /

chhattisgarh government announce summer vacation calender schools to be closed from 24 april to 14 june 2022

छत्तीसगढ़ सरकार ने किया स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी हैं.

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी हैं.

छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. 24 अप्रैल से 14 जून तक सभी निजी और शासकीय स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा. 15 जून से स्कूल खुलेंगे. सीएम भूपेश बघेल ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कई जिलों में इन दिनों लू के हालात हैं. ऐसे में स्कूली बच्चों को लेकर सबसे ज्यादा चिंता हो रही थी. सबकी नजर इस बात पर थी कि गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कब होता है.  छत्तीसगढ़ सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं. स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, 24 अप्रैल से 14 जून तक सभी निजी और शासकीय स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा. 15 जून से स्कूल खुलेंगे. सीएम भूपेश बघेल ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया.

आदेश के मुताबिक, “भीषण गर्मी के कारण राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों में 24 अप्रैल से ग्रीष्म अवकाश प्रारंभ कर दिया जाए. केवल कुछ विषयों में एंड लाइन असेसमेंट 25 अप्रैल को किया जाना है. उन विषयों में जो विद्यार्थी एंड लाइन के असेसमेंट के लिए स्वेच्छा से स्कूल आना चाहते हैं, उनका उन विषयों का एंड लाइन असेसमेंट 25 अप्रैल को किया जाएगा. इसके बाद अगले शिक्षा सत्र के लिए स्कूल 15 जून से फिर खुलेंगे. यह आदेश शासकीय एवं निजी दोनों प्रकार के स्कूलों पर लागू होगा.”

15 जून तक छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंच जाता है. आम तौर पर तब तक हालात ठीक हो जाते हैं. स्कूलों में प्रवेश भी 15 जून से ही होते हैं.
शिक्षकों को भी मिलेगी गर्मी की छुट्टी

शिक्षकों को 24 अप्रैल से ग्रीष्मावकाश मिलेगा. प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य शासन ने फैसला लिया है. छात्रों के साथ अब शिक्षकों को भी गर्मी की छुट्टी मिलेगी. स्कूल शिक्षा विभाग ने 20 अप्रैल को राज्य के सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों में 24 अप्रैल से 14 जून तक ग्रीष्मावकाश देने का आदेश जारी किया था. शिक्षकों के लिए संशोधित आदेश गुरुवार को जारी किया गया.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर