विनोद वर्मा समेत CM भूपेश बघेल के चार सलाहकारों को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा
Raipur News in Hindi

विनोद वर्मा समेत CM भूपेश बघेल के चार सलाहकारों को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा
CM भूपेश बघेल के चारों सलाहकारों को दिया गया कैबिनेट मंत्री का दर्जा तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है (फाइल फोटो)

राज्य शासन द्वारा नियुक्त किए गए सलाहकारों को कैबिनेट मंत्री का दर्जा (Cabinet Minister Rank) केवल शिष्टाचार के लिए प्रदान किया जाता है. उन्हें नियमानुसार सुविधाएं उपलब्ध कराने का उत्तरदायित्व संबंधित प्रशासकीय का होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 22, 2020, 12:15 AM IST
  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के चार सलाहकारों को कैबिनेट मंत्री का दर्जा (Cabinet Minister Rank) दिया है. चारों सलाहकारों को केबिनेट मंत्री का दर्जा देने के संबंध में आदेश जारी किया गया है. शिष्टाचार के नाते इन्हें यह सुविधा प्रदान की गई है. यह आदेश तत्काल प्रभाव यानी सोमवार से ही लागू होगा.

जिन चार लोगों को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है उनके नाम हैं...
विनोद वर्मा- मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार
प्रदीप शर्मा-मुख्यमंत्री के योजना, नीति, कृषि एवं ग्रामीण विकास सलाहकार
रुचिर गर्ग- मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार
राजेश तिवारी- मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार



राज्य शासन द्वारा नियुक्त किए गए सलाहकारों को कैबिनेट मंत्री का दर्जा केवल शिष्टाचार के लिए प्रदान किया जाता है. उन्हें नियमानुसार सुविधाएं उपलब्ध कराने का उत्तरदायित्व संबंधित प्रशासकीय का होगा.



बता दें कि विनोद वर्मा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार हैं. वहीं वर्ष 2018 में राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए रुचिर गर्ग सीएम बघेल के मीडिया सलाहकार हैं. विनोद वर्मा और रुचिर गर्ग पत्रकारिता के क्षेत्र से आते हैं. इंजीनियरिंग के क्षेत्र से आने वाले प्रदीप शर्मा मुख्यमंत्री के कृषि सलाहकार हैं. वो कृषि के क्षेत्र में नवाचार के लिए जाने जाते हैं. जबकि कांग्रेस के नेता राजेश तिवारी मुख्यमंत्री बघेल के संसदीय सलाहकार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading