लाइव टीवी

COVID-19: सरकार का आदेश, 31 मार्च तक नहीं चलेगी टैक्सी, ऑटो और ई-रिक्शा
Raipur News in Hindi

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: March 23, 2020, 4:33 PM IST
COVID-19: सरकार का आदेश, 31 मार्च तक नहीं चलेगी टैक्सी, ऑटो और ई-रिक्शा
सरकार ने परिवहन अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए छत्तीसगढ़ के परिवहन आयुक्त द्वारा प्रदेश के सभी क्षेत्रीय, अतिरिक्त क्षेत्रीय और जिला परिवहन अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

  • Share this:
रायपुर.  छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है.  शासन ने कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में संचालित सभी सार्वजनिक परिवहन यान, टैक्सी, ऑटो और ई-रिक्शा का संचालन तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है. इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए छत्तीसगढ़ के परिवहन आयुक्त द्वारा प्रदेश के सभी क्षेत्रीय, अतिरिक्त क्षेत्रीय और जिला परिवहन अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

आपको बता दें की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 31 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा की है. सीएम बघेल ने प्रशासनिक कर्फ्यू लगाने लगाने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान राशन,दुध,दवा, पेट्रोल पंप और गैस सिलेंडर जैसी आवश्यक जरूरतों की दुकानें खुली रहेंगी, बाकी सब बंद रहेगा.

सरकार का एक और बड़ा फैसला 

कोरोना वायरस (Corona Virus) से एहतियातन लॉक डाउन (Lock Down) के बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. लोगों को राहत देने के लिए सरकार अब दो महीने का एडवांस (Advance) राशन देगी. राज्य सरकार के फैसले के मुताबिक अब बीपीएल परिवार (Below Poverty Line) दो महीने का राशन ले सकते हैं.वहीं एपीएल (Above the Poverty Line) परिवार एक महीने के राशन एडवांस में राशन केंद्रों (Ration Centers) से ले सकते हैं.



मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश खाद्य विभाग ने ये फैसला लिया है. लोगों को राहत देने के लिए सरकार ने शक्कर और नमक को भी एडवांस में सरकारी राशन केंद्रों से देने का किया फैसला. सरकार के फैसले के मुताबिक बीपीएल परिवार राशन केंद्रों से एक साथ दो महीने का राशन ले सकेंगे. तो वहीं एपीएल परिवारों को अगले एक महीने का एडवांस राशन मिलेगा.

ये भी पढ़ें: 

 'सरकारी की चुप्पी' पर अमित जोगी ने उठाया सवाल, नक्सल हमले पर किया ऐसा ट्वीट 

 

सुकमा में शहीद जवानों को दी जाएगी श्रद्धांजलि, CM भूपेश बघेल रहेंगे मौजूद 



सोशल मीडिया पर COVID-19 को लेकर फैलाई अफवाह, कवर्धा में दो के खिलाफ FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर