Assembly Banner 2021

भूपेश सरकार आज पेश करेगी तीसरा बजट, पूरी तैयारी के साथ विधानसभा पहुंचे सीएम बघेल

बतौर वित्त मंत्री भूपेश बघेल बजट पेश करेंगे.

बतौर वित्त मंत्री भूपेश बघेल बजट पेश करेंगे.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) अपने कार्यकाल का तीसरा बजट (Budget) सोमवार को पेश करेगी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) अपने कार्यकाल का तीसरा बजट (Budget) सोमवार को पेश करेगी. इसके लिए सीएम भूपेश बघेल पूरी तैयारी के साथ सुबह करीब 11 बजे विधानसभा पहुंचे. इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू की गई. हालांकि प्रश्नकाल शुरू होते ही सदन में हंगामा हो गया. इसकी शुरुआत में ही कांग्रेस विधायक संतराम नेताम ने अपनी ही सरकार को घेर दिया. कांकेर ज़िले में आश्रम शालाओं में कंप्यूटर प्रिंटर ख़रीदी का मामला उन्होंने उठाया. साथ ही भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए विधायक संतराम नेताम ने सवाल किया कि इस ख़रीदी के मामले में दो पत्र जारी हुए हैं. एक में ख़रीदी में गड़बड़ी बताते हैं और दूसरे में गड़बड़ी नहीं हुई बताते हैं. सही क्या है?

प्रश्न उठाते ही विपक्ष का साथ संतराम नेताम को मिला. बीजेपी से विधायक अजय चंद्राकर समेत नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मांग की कि विधायक दल समिति की जांच करे. कांग्रेस सदस्य ने खुद भ्रष्टाचार का मसला उठाया है. हालांकि इसके जवाब में आजाक मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने कहा
कोई भ्रष्टाचार नहीं है. क्योंकि कोई भुगतान ही नहीं हुआ है तो भ्रष्टाचार कैसे हुआ. जहां तक पत्र का सवाल है तो मैं इस विषय को देखता हूं. मंत्री ने सचिव स्तर के अधिकारी द्वारा जांच कराने की घोषणा सदन में की.

8 फरवरी को पेश किया था पहला बजट
बता दें कि दिसंबर 1018 में बनी भूपेश सरकार ने अपना पहला बजट 8 फरवरी 2019 को पेश किया था. ये 95 हजार 899 करोड़ का बजट था. इसके बाद 3 मार्च 2020 को कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया था. बतौर वित्त मंत्री भूपेश बघेल ने 1 लाख 2 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया था. आज कार्यकाल का तीसरा बजट सीएम भूपेश बघेल बतौर वित्त मंत्री पेश करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज