• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • बापू की 150वीं जयंती को खास बनाएगी छत्तीसगढ़ सरकार, नये कलेवर नजर आएंगे MLA

बापू की 150वीं जयंती को खास बनाएगी छत्तीसगढ़ सरकार, नये कलेवर नजर आएंगे MLA

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को छत्तीसगढ़ सरकार खास बनाने जा रही है. न्यूज़18 क्रिएटिव

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) में विशेष सत्र आयोजित किया गया है. 2 और 3 अक्टूबर को आयोजित इस सत्र में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा.

  • Share this:
रायपुर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150 वीं जयंती को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार खास बनाने जा रही है. इसके तहत विधानसभा (Assembly) में विशेष सत्र आयोजित किया गया है. 2 और 3 अक्टूबर को आयोजित इस सत्र में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. विधानसभा परिसर में भजन-कीर्तन होगा. साथ ही विधानसभा के सदस्य खास कलेवर में नजर आएंगे. इतना ही नहीं गांधी जी की 150वीं जयंती पर प्रदेश सरकार कई लाभाकरी योजनाओं का ऐलान भी कर सकती है.

राज्य सरकार में मंत्री अमरजीत सिंह भगत (Amarjeet Singh Bhagat) का कहना है कि विधानसभा के इस विशेष सत्र में मंत्री और सदस्य नये कलेवर में नजर आयेंगे. सभी सदस्यों को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बने कोसा के पारम्परिक वस्त्र भेजे गये हैं. विधायक (MLA) और मंत्री (Minister) इसी वस्त्र में विधानसभा पहुंचेगे. उद्योग मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhama) का कहना है कि विशेष सत्र में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) गांधी जी की जयंती को यादगार बनाने के लिए कई लाभकारी योजनाओं का भी ऐलान करने वाले हैं.

chhattisgarh Assembly
छत्तीसगढ़ विधानसभा में विशेष सत्र आयोजित किया गया है. फाइल फोटो.


विधानसभा अध्यक्ष की पहल
कांग्रेस विधायक (Congress MLA) विनोद चन्द्राकर का कहना है कि विधानसभा के विशेष सत्र को खास बनाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने एक पहल की है. इसके तहत सभी पुरुष सदस्यों को कुर्ता पैजामा और कोसा की जेकट दिये गए हैं. सभी सदस्य इस खास पहनावे में नजर आयेगे. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर न सिर्फ विधानसभा में खास आयोजन होंगे. बल्कि प्रदेश की जनता को बहुत सारी योजनाओं की सौगात भी देने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा उपचुनाव में इन 6 वजहों से हारी BJP, सरकार पर फोड़ा ठीकरा 

पुलिस कर्मियों को सालों की मांग के बाद मिली इस सुविधा में भी कटौती, हो सकता है आंदोलन 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज