सिंहदेव को वित्त और गृह, ताम्रध्वज को पीडब्ल्यूडी का जिम्मा, जानिए- मंत्रियों के संभावित विभाग
Raipur News in Hindi

सिंहदेव को वित्त और गृह, ताम्रध्वज को पीडब्ल्यूडी का जिम्मा, जानिए- मंत्रियों के संभावित विभाग
मंत्री रविन्द्र चौबे को शपथ दिलातीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार की टीम बनकर तैयार है. अब टीम के सदस्यों को जिम्मेदारी तय करने की कवायद की जा रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार की टीम बनकर तैयार है. अब टीम के सदस्यों को जिम्मेदारी तय करने की कवायद की जा रही है. न्यूज 18 के पास एक संभावित सूची है, जिसके अनुसार मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल रहे टीएस सिंहदेव को वित्त और गृह जैस बड़े और महत्वपूर्ण मंत्रालय का जिम्मा मिल सकता है. जबकि मुख्यमंत्री पद की ही रेस में शामिल तीसरे दावेदार ताम्रध्वज साहू को पीडब्ल्यूडी, पंचायत और ऊर्जा मंत्रालय मिलना संभावित है.

(ये भी पढ़ें: किसानों को वापस होगी टाटा के लिए अधिग्रहित जमीन, भूपेश कैबिनेट ने लगाई मुहर)

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के अनुभवी विधायक रविन्द्र चौबे को नगरीय प्रशासन, संसदीय कार्य और विधि विधायी मंत्रालय का जिम्मा सौंपा जा सकता है. इसके अलावा मो. अकबर को खाद्य, राजस्व और उच्च्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्रालय मिल सकता है. युवा मंत्री उमेश पटेल को सिंचाई मंत्रालय, डॉ. शिवकुमार डहरिया को स्वास्थ्य मंत्रालय, बस्तर के कोंटा सीट से विधायक कवासी लखमा को वन मंत्रालय का जिम्मा मिल सकता है.



ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस विभाग में की बड़ी सर्जरी, बदले गए दस जिलों के SP
इनके साथ ही एक मात्र महिला मंत्री अनिला भेड़िया को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का जिम्मा सौंपा जा सकता है. कोरबा से विधायक जयसिंह अग्रवाल को कॉमर्शियल टैक्स, गुरु रुद्र कुमार को खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय और प्रेमसाय सिंह को कृषि मंत्रालय दिया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही मंत्रियों के पोर्टफोलियो की घोषणा कर दी जाएगी.

डॉ. महंत हो सकते हैं विधानसभा अध्यक्ष
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री डॉ. चरणदास महंत को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जाना लगभग तय है. चार दिसंबर को विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद इसकी घोषणा की जा सकती है. बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए डॉ. महंत के नाम की औपचारिक घोषणा होनी ही बची है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सरकार की टीम भूपेश तैयार, पढ़ें- शपथ के बाद मंत्रियों ने क्या कहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज