• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chhattisgarh: एकांतवास की जिद छोड़कर विधानसभा पहुंचे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव, जानें कैसे बनी बात

Chhattisgarh: एकांतवास की जिद छोड़कर विधानसभा पहुंचे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव, जानें कैसे बनी बात

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सुबह विधानसभा सत्र में शामिल न होने का ऐलान किया था.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सुबह विधानसभा सत्र में शामिल न होने का ऐलान किया था.

Chhattisgarh Congress Crisis: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के भीतर वर्चस्‍व की जोरदार लड़ाई चल रहा है. इस बीच आज सुबह स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) के एकांतवास में चले जाने से हड़कंप मच गया था. हालांकि कुछ समय बाद वह विधानसभा सत्र में पहुंच गए हैं. बता दें कि कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के आरोपों के बाद सिंहदेव ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल नहीं होने का ऐलान किया था.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress Crisis) में इन दिनों वर्चस्‍व की लड़ाई का दौर चल रहा है. हालांकि कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर पीएल पूनिया लगातार न सिर्फ छत्तीसगढ़ के दौरे कर रहे हैं बल्कि वह कई नेताओं से फोन पर बातचीत करते रहते हैं. इस बीच आज सुबह कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) के विधानसभा के मॉनसून सत्र में नहीं जाने के ऐलान से हड़कंप मच गया था. हालांकि अब वह विधानसभा पहुंच गए हैं, जो कि सीएम भूपेश बघेल के साथ कांग्रेस हाईकमान के लिए राहत भरी खबर है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव ने विधानसभा पहुंचने के बाद कहा कि मामले का पटाक्षेप हो चुका है. अब आगे छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारियां एक सामूहिक टीम के तौर पर हमें निभानी हैं. इसके साथ सिंहदेव ने कहा कि कैबिनेट के साथियों का फोन आया था, इसलिए विधानसभा जा रहा हूं. मैं बृहस्पति सिंह के बयान के बाद संतुष्ट हूं.

विधायक ने दी ये सफाई
कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा कि भावावेश में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव पर आरोप लगा दिया था. मेरे आरोप से अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं खेद व्यक्त करता हूं. जबकि सरकार की ओर से गृह मंत्री ने टीएस मामले में कहा कि इस घटना से मंत्री टीएस सिंहदेव का कोई संबंध नहीं है. उन पर लगाए गए आरोप पूरी तरह असत्य हैं.

टीएस सिंहदेव ने विपक्ष पर साधा निशाना
यही नहीं, विधानसभा के मॉनसून सत्र में उनके (सिंहदेव) और कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह (Brihaspati Singh) के मतभेदों पर विपक्ष द्वारा किया हंगामे करने पर भी निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि विपक्ष को आमतौर पर मजा लेना रहता है या मौके का लाभ लेना होता है. मेरी जिम्मेदारी टीम के रूप में मुझे निभानी है.

सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सदन उच्च परंपराओं से चलता है. बृहस्पति सिंह की प्रशंसा करता हूं कि भावावेश में आकर उन्होंने जो कहा था उस पर सदन में अपनी स्थिति स्पष्ट की है. इसके अलावा पूर्व सीएम रमन सिंह, धरमलाल कौशिक सहित सभी ने इस गतिरोध को खत्म करने में अपनी भूमिका दी है. मैं सबका धन्यवाद करता हूं.

जोगी कांग्रेस के विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि पिछले 2 दिन से सदन में टीएस सिंहदेव और बृहस्पति सिंह पर चर्चा चल रही है. कल मंत्री ने यहां से चले गये. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि कल मुझे बल पूर्वक सदन आने से रोका गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज