Home /News /chhattisgarh /

chhattisgarh high alert regarding corona 861 active 126 new cases update guideline cgnt

छत्तीसगढ़: कोरोना को लेकर हाई अलर्ट, आने वाले दिनों में तेजी से बढ़ सकता है संक्रमण, 861 एक्टिव केस

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. छत्तीसगढ़ में भी संक्रमण के नए केस पिछले तीन दिन से रोज 100 से अधिक ही आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते केसेस के बाद छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट कर दिया गया है. सभी विभागों को आवश्यक दिशा निर्देशों के पालन के निर्देश दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट कर दिया गया है. आशंका जताई गई है कि आने वाले दिनों में संक्रमण तेजी से बढ़ सकता है. छत्तीसगढ़ के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा कोविड-19 के संक्रमण नियंत्रण के लिए एक पत्र लिखा गया है. इस पत्र में भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई के लिए समस्त विभागों के सचिवों, समस्त कमीश्नरों, कलेक्टरों और विभागाध्यक्षों कहा गया है.

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 29 जून को राज्य में संक्रमण के 126 नए केस आए. इनमें सबसे ज्यादा राजधानी रायपुर में 33, बलौदाबाजार में 18, बिलासपुर में 17 और राजनांदगांव में 14 नए संक्रमित मरीज मिले. जबकि दुर्ग में 8 नए केस सामने आए. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या 126 है. पिछले 48 घंटों में कोरोना संक्रमण के कारण किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है.

दिए गए जरूरी निर्देश
छत्तीसगढ़ के सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने भेजे गए पत्र में लिखा है कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा अवगत कराया गया है कि नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े तुलनात्मक रूप से कम हो रहे हैं, लेकिन आगामी कुछ माह में देश के विभिन्न भागों में आयोजित होने वाले उत्सवों और आयोजनों में लाखों व्यक्तियों के सम्मिलित होने के कारण कोरोना संक्रमण में त्वरित गति से वृद्धि हो सकती है. इसके मद्देनजर भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से जारी निर्देशों के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाए. भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण के लिए टेस्ट, ट्रेक, ट्रीट, वैक्सीनेशन और कोविड-19 एप्रोप्रियेट विहेवियर की रणनीति को आवश्यक बताया है.

Tags: Chhattisgarh news, Corona New Variant, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर