लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह समेत जुटेंगे यूपी, एमपी उत्तराखंड के CM, इन मुद्दों पर होगा मंथन

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: January 27, 2020, 2:20 PM IST
छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह समेत जुटेंगे यूपी, एमपी उत्तराखंड के CM, इन मुद्दों पर होगा मंथन
इंटर स्टेट काऊंसिल की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में इंटर स्टेट काऊंसिल (Inter state council) की बैठक 28 जनवरी को होगी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में इंटर स्टेट काऊंसिल (Inter state council) की बैठक 28 जनवरी को होगी. इस बैठक में शामिल होने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah), मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत रायपुर आएंगे. बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी शामिल होंगे. बैठक नया रायपुर के एक निजी होटल में होगी. बैठक की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

इंटर स्टेट काऊंसिल (Inter state council) की बैठक नक्सलवाद (Naxalism) के उन्मूलन को लेकर रणनीति पर मंथन होगा. साथ हीं तमाम दावों के बीच भी खत्म नहीं होते नक्सलवाद के खिलाफ क्या आक्रामक रणनीति हो सकती है इस पर चर्चा होगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने बताया कि इंटर स्टेट काऊंसिल की बैठक के बाद अमित शाह बीजेपी दफ्तर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुचेंगे और वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. शाह कोर ग्रुप की बैठक भी ले सकते हैं. इसमें प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

सीएम ने लिया जायजा
इंटर स्टेट काऊंसिल की बैठक की तैयारियों का जायजा खुद सीएम भूपेश बघेल ने लिया. सीएम नया रायपुर के निजी होटल में सोमवार की दोपहर पहुंचे. वहां तमाम तैयारियों के संबंध में जानकारी ली. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल इंटर स्टेट काऊंसिल, मध्यभारत के उपाध्यक्ष भी हैं. इस नाते बैठक में उनकी भूमिका काफी अहम मानी जा रही है. देश में नक्सल समस्या से सबसे ज्यादा प्रभावित छत्तीसगढ़ राज्य है. ऐसे में नक्सल समस्या को लेकर होने जा रहे मंथन में कुछ अह​म निर्णय लिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:
मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण 

रायपुर में सैलानियों का पसंदीदा जगह बना ये तालाब, सालों पुरानी म​छलियां और कछुए खींच रहे अपनी ओर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 2:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर