छत्तीसगढ़: लगातार दूसरे दिन कोरोना के 10 हजार से कम केस मिले, सबसे ज्यादा रायगढ़ में 721 नए मामले

छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए मामलों में कमी आने लगी है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए मामलों में कमी आने लगी है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ में फिर 10 हजार से कम कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा रायगढ़ में सर्वाधिक 721 नए मरीज मिले हैं. इससे कम और दूसरे नंबर पर राजधानी रायपुर में 655 नए मरीज मिले हैं.

  • Share this:

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन फिर से 10 हजार से कम कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा रायगढ़ में सर्वाधिक 721 नए मरीज मिले हैं. इससे कम और दूसरे नंबर पर रायपुर में 655 नए मरीज मिले हैं.  बलौदा बाजार में 622, जांजगीर में 583 और सूरजपुर में 535 नए मरीज मिले. वहीं सरगुजा में 472, कोरबा में 462, बिलासपुर में 433, बलरामपुर जिले में 426, जशपुर में 394 और कोरिया में 383 नए मरीज मिले.

इधर,  छत्तीसगढ़ सरकार ने नवा रायपुर में निर्माणाधीन राजभवन, मुख्यमंत्री आवास, मंत्री और अधिकारियों के आवास, सर्किट हाउस सहित तमाम बड़े निर्माणों पर तत्काल रोक लगा दी है. साथ ही नवा रायपुर के प्रस्तावित नया विधानसभा भवन के लिए जारी टेंडर भी निरस्त कर दिया गया है. इस मसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि हमारे नागरिक हमारी प्राथमिकता है. कोरोना काल से पहले प्रदेश में इन निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया था जो आज संकट के समय में इन सभी निर्माण कार्यों पर रोक लगाई जाती है.

हालांकि छत्तीसगढ़ सरकार ने बीजेपी के इस फैसले को दो कदम आगे चलकर चार कदम पीछे चलने वाला बताया है. वहीं कांग्रेस ने भी पूर्व सीएम के मार्फत पीएम से सेंट्रल विस्ता के बारे में पूछा है.

शहरी क्षेत्रों से ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा है कोरोना
छत्तीसगढ़ में अब कोरोना का संक्रमण शहरों में कम होकर तेजी से गांवों को अपनी चपेट में ले रहा है. दो-ढ़ाई सौ की आबादी वाले गांवों में 40 से 50 लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं. जिसको लेकर अब सरकार भी चिंतित है. छत्तीसगढ़ के धमतरी के बेलर ब्लॉक के वनांचल क्षेत्र में स्तिथ ये गढ्डोंगरी गांव है, जिसकी आबादी महज 250 के आसपास है. इस गांव में 43 लोग कोविड पॉजिटिव हैं और 1 व्यक्ति की मौत हो चुकी है. जिसके चलते इस पूरे गांव को कंटेनमेंट झोन बनाकर सील कर दिया गया है. संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते अब लोगों मे दहशत का माहौल है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज