छत्तीसगढ़ के बालोद में पीएम मोदी पूछा सवाल- चौकीदार की सरकार चाहिए या भ्रष्टाचार की

पढ़िए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की कुछ खात बातें...

Preeti George | News18 Chhattisgarh
Updated: April 6, 2019, 6:28 PM IST
छत्तीसगढ़ के बालोद में पीएम मोदी पूछा सवाल- चौकीदार की सरकार चाहिए या भ्रष्टाचार की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
Preeti George | News18 Chhattisgarh
Updated: April 6, 2019, 6:28 PM IST
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के हथौद गांव में पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया. कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव सहित आस-पास के संसदीय क्षेत्रों के बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया. यहां पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर पीएम ने कई आरोप भी लगाए. इसके साथ ही बीजेपी प्रत्याशी के लिए जनता से सहयोग मांगा. पीएम के साथ पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और कांकेर से लोकसभा चुनाव प्रत्याशी मोहन मंडावी, महासमुंद प्रत्याशी चुन्नीलाल साहू और राजनांदगांव प्रत्याशी संतोष पांडेय मौजूद रहे. पढ़िए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की कुछ खात बातें.

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ी में शुरू किया संबोधन



चुनाव प्रचार के लिए पहली बार बालोद पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरू छत्तीसगढ़ी से किया. पीएम मोदी ने बालोद की जनता के जय जोहार कहा. पीएम मोदी ने कहा कि मैं हेलीकॉप्टर से देख रहा था. शायद कोई कैमरा इसे कवर नहीं कर सकता इतनी भीड़ आज यहां मौजूद है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 42 डिग्री तापमान में किसी और का इंतजार नहीं हो सकता. सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं नवरात्रि के प्रारंभ में यहां आया हुं. सभी नागरिकों का आभार व्यक्त करना चाहता हुं. आपके मजबूत साथ ने मुझे बड़ी शक्ति दी है. 5 साल पहले जिसे नामुमकिन माना जाता था आज वो मुमकिन हुआ है.

पीएम मोदी ने लोगों से पूछा, चौकीदार की सरकार चाहिए या भ्रष्टाचारियों की

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने बालोद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा कि आपको किसकी सरकार चाहिए चौकीदार की या भ्रष्टाचारियों की. उन्होने कहा कि मैंने वहीं किया जो आपने चाहा. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले कांकेर में हमारे जवान शहीद हुए लेकिन कांग्रेस को इसकी परवाह नहीं. जो सीमा पर आतंकियों से, नक्सलियों से मुकाबला कर रहे है, कांग्रेस ने अपने ढकोसला पत्र में उन्हें हटाने की घोषणा की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालोद में चुनावी सभा को किया संबोधित.


पीएम नरेंद्र मोदी ने किया सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र
Loading...

बालोद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में कांग्रेस मजबूर सरकार बनाना चाहती है. लेकिन हम मजबूत सरकार बनाना चाहते है. जब मजबूत सरकार होती है तो सर्जिकल और एयर स्ट्राइक होता है. ऐसी सरकार ही देशहित में निर्णय ले सकती है.

आतंकवाद-नक्सवाद पर साधा निशाना

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम चुनाव लड़ रहे है ताकि आतंकियों और अलगाववादियों को उनके किए की सजा दी जा सके. कांग्रेस देश लुटने के लिए चुनाव लड़ रही है. हम देश की पाई-पाई का उपयोग करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होने कहा कि बीजेपी की सरकार ने छत्तीसगढ़ से नक्सल हिंसा को समाप्त करने का मजबूत प्रयास किया है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया ये आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालोद में चुनावी सभा तो संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने दल को जीताने के लिए ही चुनाव लड़ रही है. पीएम ने कांग्रेस को चुनौती दी कि खुद को सिक्योरिटी के कवर से निकलकर दिखाओ. उन्होने कहा कि कांग्रेस के नेता मुकाबले से पहले ही मैदान छोड़कर भाग जाते है. कांग्रेस के नियम में ही खोट है. दलालों और जालसाजों का पूरा मायाजाल कांग्रेस का ही है.

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बालोद दिसम्बर के पहले तक छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य था जहां आयुष्मान योजना से हजारों गरीबों ने इलाज पाया. कांग्रेस सरकार के आते ही उन्होने इस योजना से हांथ खींच लिया. क्योंकि मोदी ने ये योजना शुरू की. उन्होने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से भी धोखा दिया है. यहां की सरकार ने किसानों के खाते में आने वाले पैसे की आधी-अधूरी लिस्ट भेजी. इसलिए पहली किस्त किसानों को नहीं मिल पाई. कांग्रेस को बिचौलियों की जेब में पैसा भेजना है, मैंने हकदारों की जेबों में. यहां की सरकार ने आते ही ट्रांसफर और पोस्टिंग का खेल शुरू कर दिया पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी को दिया हर वोट मुझे मजबूत करेगा.

ये भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़: लेखिका अरुंधती रॉय की बस्तर पर लिखी किताब 'वॉकिंग विथ दि कॉमरेड्स' की जांच शुरू 

सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को 60 महीने V/S 60 दिन पर बहस करने का किया चैलेंज 

बीजापुर के अंदरूनी इलाकों से आदिवासी बच्चे कर रहे दूसरे राज्य में पलायन, ये है वजह  

छत्‍तीसगढ़: जानें कैसे मॉडल आंचल यादव को मां और भाई ने उतारा मौत के घाट

VIDEO: 'चौकीदार कैंपेन' को लेकर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने दिया ये बड़ा बयान 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...