अपना शहर चुनें

States

लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में 'गठबंधन' को खतरा, अजीत जोगी ने बुलाई पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक

अजीत जोगी (फाइल फोटो)
अजीत जोगी (फाइल फोटो)

बैठक के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि आगे जोगी कांग्रेस और बसपा का गठबंधन की सूबे में क्या स्थित रहने वाली है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जोगी कांग्रेस पूरी तरह तैयारी में लग गई है. बता दें कि अजीत जोगी पार्लियामेंट्री बोर्ड की अहम बैठक होने जा रही है. इस बैठक में गठबंधन की सीटो को लेकर मंथन किया जाएगा. बैठक के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि आगे जोगी कांग्रेस और बसपा का गठबंधन की सूबे में क्या स्थित रहने वाली है.

बता दें कि सूबे में गठबंधन पर संकट के बादल मंडराने लगे है. इसको देखते हुए अजीत जोगी ने आनन-फानन में शनिवार को पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक को बुलाई है. इस बैठक में जोगी कांग्रेसे के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे. जेसीसीजे के प्रमुख प्रवक्ता इकवाल रिजवी का कहना है कि बैठक में उन सभी सीटों पर चर्चा भी होगी जिन सीटों पर जोगी कांग्रेस अपने चुनाव चिंह से चुनावी मैदान में उतरेगी. अजीत जोगी इस बैठक से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती से भी चर्चा करेंगे.

साथ ही जोगी कांग्रेस की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में उन सभी बसपा के 6 प्रत्यासियों पर भी चर्चा होगी जिन नामों की बसपा ने घोषणा कर दी है. बता दें कि बसपा ने जेसीसीजे से पहले लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया था. बीएसपी सुप्रीमो मायावती के इस फैसले के बाद जोगी कांग्रेस कार्यकर्ता सहित अजीत जोगी बसपा के इस रुख से नाराज बताये जा रहे है. ये नाराजगी बसपा के लिए आने वाले समय के लिए भारी पड़ सकती है. दूसरे ओर जोगी कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए जिताऊ प्रत्याशियो को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है जेसीसीजे प्रवक्ता इकवाल रिजवी की मानें तो जोगी कांग्रेस लोकसभा चुनाव में दूसरी पार्टियों को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है.



ये भी पढ़ें:
लोकसभा चुनाव 2019: मिलिए छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नए चेहरों से जो बनाएंगे मोदी की 'ड्रीम-11'

छत्तीसगढ़: रायपुर एयरपोर्ट में लगेगी स्वामी विवेकानंद की 18 फीट ऊंची मूर्ति

छत्तीसगढ़: ओपन बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा कल, पहली बार OMR शीट का होगा इस्तेमाल

लोकसभा चुनाव: उम्मीदवारों के ऐलान के बाद बीजेपी में घमासान, इस सांसद पुत्र ने जताई नाराजगी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स       

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज