Home /News /chhattisgarh /

अमरजीत भगत ने दिल्ली में रामविलास पासवान से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

अमरजीत भगत ने दिल्ली में रामविलास पासवान से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

खास मुद्दों पर मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से की मुलाकात.

खास मुद्दों पर मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से की मुलाकात.

छत्तीसगढ़ के खाद्य आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत (Minister Amarjeet Bhagat) ने केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान (Central Minister Ramvilas Pasvan) मुलाकात की है.

    केंद्र सरकार (Central Government) से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धान (Paddy) का कोटा बढ़ाने की मांग की गई है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के खाद्य आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत (Minister Amarjeet Bhagat) ने केंद्र से ये मांग की है. बुधवार को मंत्री अमरजीत भगत ने केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान (Central Minister Ram Vilas Pasvan) से गुरुवार को मुलाकात की और अपनी बात रखी. दोनों मंत्रियों की मुलाकात दिल्ली (Delhi) में मंत्रालय में हुई है. साथ ही मंत्री अमरजीत भगत ने गरीबों को चावल (Rice) देने की भी मांग की है. इसके साथ ही अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ की बकाया राशि के बारे में भी केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से चर्चा की है. साथ ही शक्कर (Sugar) का कोटा बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की गई है.

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने किया ट्वीट: 

    केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने छत्तीसगढ़ के मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात को लेकर एक ट्वीट (Tweet) भी किया है. अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि मंत्री अमरजीत भगत ने मंत्रालय में  मुलाकात की और राज्य में खाद्य सुरक्षा योजना के तहत चल रहे कार्यों पर चर्चा की.



    इन मुद्दों पर की चर्चा:

    केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान से छत्तीसगढ़ के खाद्य आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने मुलाकात की है. मुलाकात के बाद मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि छत्तीसगढ़ में धान की पैदावार 80 लाख मेट्रिक टन है. मगर केंद्रीय पूल में सिर्फ 24 लाख ही जमा होता है. उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने धान की खपत के लिए केंद्र से कोटा बढ़ाने की मांग उठाई है. साथ ही आश्रम और छात्रावास(Hostel) में रहने वाले गरीबों के लिए चावल का कोटा केंद्र सरकार ने खत्म कर दिया था. उसे बहाल करने की मांग की गई है. अमरजीत भगत ने बताया कि राज्य का केंद्र पर बकाया एक हजार करोड़ रुपए भी देने की मांग भी की है. केंद्र सरकार सरकार ने जल्द मांग पूरी करने का आश्वासन दिया है.

    ये भी पढ़ें: 

    छत्तीसगढ़ में येलो अलर्ट, अगले 72 घंटों में इन शहरों में हो सकती है भारी बारिश 

    10 साल के बच्चे ने की थी पिता के कातिलों की पहचान, हाईकोर्ट ने खारिज की दोषियों की अपील  

    Tags: BJP, Chhattisgarh news, Congress, Raipur news, Ram vilas paswan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर