छत्तीसगढ़ सरकार की टीम भूपेश तैयार, पढ़ें- शपथ के बाद मंत्रियों ने क्या कहा
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़ सरकार की टीम भूपेश तैयार, पढ़ें- शपथ के बाद मंत्रियों ने क्या कहा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के ऐतिहासिक पुलिस ग्राउंड में भूपेश सरकार के नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 25, 2018, 12:53 PM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के ऐतिहासिक पुलिस ग्राउंड में भूपेश सरकार के नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. भूपेश कैबिनेट के 9 मंत्री अपने पद की शपथ ली. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रियों को शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू हुआ. सभी ने पद और गोपनियता की शपथ ली. 9 मंत्रियों के साथ ही अब भूपेश बघेल की टीम में अब 13 सदस्य हो गए है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शपथ ग्रहण के बाद न्यूज 18 से चर्चा में कहा कि मंत्रीमंडल को संतुलित करने का प्रयास किया जा रहा है. बिलासपुर और महासमुंद को प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाया है. सभी वर्ग को साधने की कोशिश की गई है. वरिष्ठ नेताओं के विरोध पर सीएम बघेल ने कहा कि सभी को पता है कि मंत्रिमंडल में 13 को ही शामिल किया जा सकता है. इसलिए विरोध की कोई बात नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: भूपेश की कैबिनेट में ये विधायक बनें मंत्री, जानें क्यों मिली मंत्रिमंडल में जगह



भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल में अंबिकापुर विधायक टीएस सिंहदेव और दुर्ग ग्रामीण विधायक ताम्रध्वज साहू को पहले ही शामिल कर लिया गया है. 17 दिसंबर को भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री पद की शपथ के साथ ही इन दोनों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी. मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए अब सरगुजा संभाग से प्रेमसिंह टेकाम, रायपुर संभाग से शिव डहरिया, दुर्ग संभाग से रविन्द्र चौबे, मो. अकबर और अनिला भेड़िया, रुद्र गुरु, बिलासपुर संभाग से उमेश पटेल व जयसिंह अग्रवाल और बस्तर संभाग से कवासी लखमा को मंत्री बनाया गया है.
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल की कप्तानी में ये मंत्री खेलेंगे नई पारी

शपथ ग्रह​ण के बाद मंत्रियों ने कही ये बात
रविन्द्र चौबे:- न्यूज 18 से चर्चा में चौबे ने कहा कि हम छत्तीसगढ़ को हिंदूस्तान में सबसे आगे ले जाने की पूरी कोशिश करेंगे. भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में बेहतर काम करेंगे.
शिव डहरिया:- न्यूज 18 से चर्चा में शिव डहरिया ने कहा कि मैं सबसे बेस्ट करके देने की कोशिश करूंगा. कहीं कोई कमी नहीं होने देंगे.कवासी लखमा:- बड़ी जिम्मेदारी मिली है. नया आदमी नहीं हूं. बस्तर के विकास पर फोकस होगा. बस्तर में पानी, रहने की समस्या को दूर करने की कोशिश की जाएगी.प्रेमसाय सिंह टेकाम:- पूरे मंत्रिमंडल में सभी की सामूहिक जिम्मेदारी होती है. जनता के फीडबैक को पूरा करने की कोशिश की जाएगीउमेश पटेल:- बड़ी जिम्मेदारी मिली है. जो भी विभाग मिलेगा, उसके अनुसार जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने की कोशिश होगी.ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश, टाटा संयंत्र के लिए अधिग्रहित जमीन किसानों को होगी वापसविरोध के भी स्वरमंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता और राजिम विधायक अमितेश शुक्ल ने बयान दिया है. अमितेश ने कहा कि अन्याय हुआ है. न्याय की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से तीन पीढ़ियों का संबंध है.


छत्तीसगढ़ की हर ताजा अपडेट्स के लिए देखिए- LIVE TV.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज