Home /News /chhattisgarh /

chhattisgarh moving towards corona free state zero case in 24 hours active patients also decreased cgnt

कोरोना मुक्त राज्य की ओर बढ़ता छत्तीसगढ़, 24 घंटे में एक भी नया केस नहीं, एक्टिव मरीज भी घटे

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के नए मामले पिछले 24 घंटे में नहीं आए.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के नए मामले पिछले 24 घंटे में नहीं आए.

कोरोना वायरस के मिल रहे नए वेरिएंट के बीच छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर है. छत्तीसगढ़ में पिछले 10 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के एक भी नए मरीज नहीं मिले. इतना ही नहीं राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या भी घट गई है. 15 ऐसे जिले हैं, जहां पिछले कई दिनों से एक भी एक्टिव मरीज नहीं मिले हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. 13 मई 2020 के बाद छ्तीसगढ़ में 10 अप्रैल 2022 ऐसी तारीख थी, जब कोरोना के एक भी नए मरीज नहीं मिले. जबकि बात जांच की करें तो 1665 लोगों ने जांच कराया था. मसलन यह कि कोरोना की चौथी लहर एक्स ई वैरियंट के धमक के बीच छत्तीसगढ़ कोरोना फ्री राज्य की ओर बढ़ने लगा है. 10 अप्रैल को करीब दो साल बाद छत्तीसगढ़ में एक भी नए मरीज नहीं मिले. इससे पहले प्रदेश के करीब 15 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिल रहा है. बीते रविवार को पहला मौका था, जब दो साल बाद छत्तीसगढ़ में एक भी नए मरीज नहीं मिले.

कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा ने शून्य मरीज को लेकर कहा कि दो साल बाद जरूर यह पहला मौका है, जब एक भी नए मरीज नहीं मिले. लेकिन लगातार एक सप्ताह तक ऐसी स्थिति बनी रही तब प्रदेश को कोरोना फ्री घोषित किया जा सकता है. फिर भी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है. तेजी से फैलने वाले नए वेरिएंट वाले मरीज भी देश में मिलने लगे हैं. ऐसे में और भी सतर्क रहने की जरूरत है.

दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा में सर्वाधिक 6-6 एक्टिव मरीज
छत्तीसगढ़ राज्य कोरोना फ्री होने की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. वर्तमान समय में प्रदेशभर में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या महज 47 है. दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा जिले में सर्वाधिक 06-06 एक्टिव मरीज हैं. जबकि राजधानी रायपुर में सिर्फ 02 मरीज ही एक्टिव हैं. प्रदेश में 28 में से 10 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी एक्टिव मरीज नहीं हैं.

देशभर में सबसे पहले लगा था लॉकडाउन
कोरोना के कहर के बीच छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर का समता कालोनी क्षेत्र ऐसा था, जहां पहली बार लॉकडाउन लगा था. उस वक्त लॉकडाउन लगाए जाने पर रायपुर काफी चर्चाओं में था. मगर धीरे-धीरे पूरे प्रदेश ही नहीं देशभर में लॉकडाउन लग गया था.

Tags: Chhattisgarh corona update, Chhattisgarh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर