Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव: हारे नेताओं के भरोसे चुनाव में उतरी BJP, कांग्रेस ने नियुक्तियों पर कसा तंज

छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव: हारे नेताओं के भरोसे चुनाव में उतरी BJP, कांग्रेस ने नियुक्तियों पर कसा तंज

Chhattisgarh Badi Khabar: बीजेपी की नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है.

Chhattisgarh Badi Khabar: बीजेपी की नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है.

Chhattisgarh Urban Body Election 2021 Latest Update: छत्तीसगढ़ में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Chhattisgarh Nagariya Nikay Chunav Polls) की हलचल तेज हो गई है. शनिवार को बीजेपी ने प्रभारियों की नियुक्ति की तो कांग्रेस हमलावर हो गई. तंज कसते हुए कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी हारे हुए नेताओं के सहारे चुनावी मैदान में उतरी है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 15 निकायों में होने वाले चुनाव (Chhattisgarh Urban Body Polls 2021) के लिए बीजेपी ने पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को नगरीय तो अजय चंद्राकर को नगर पंचायत के लिए प्रभारी बनाया है. तो वहीं सांसद संतोष पाण्डेय को अमर अग्रवाल और गोमती साय को अजय चंद्राकर के साथ सह प्रभारी बनाया गया है. साथ ही सभी 15 निकायों पूर्व मंत्री से लेकर नेता प्रतिपक्ष तक को प्रभारी बनाया गया है. बीजेपी की नियुक्ति के साथ ही सवाल उठने लगा हैं कि स्थानीय नेताओं को दर किनार कर बाहरी नेताओं को जिम्मेदारी क्यों दी गई है.

सवाल यह भी कि क्या बीजेपी के भीतर सबकुछ ठीक नहीं चला रहा जिससे इस तरह से स्थानीय और बड़े नेताओं की अनदेखी की गई है. इस पर बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का दावा है कि तमाम सियासी समीकरण को देख कर जिम्मेदारी तय की गई है और बीजेपी बेहद ही गंभीरता के साथ चुनावी मैदान में उतरी हुई है.

पहले अपने आप से लड़े बीजेपी फिर हमसे:- आरपी सिंह

बीजेपी की नियुक्ति पर सवाल सिर्फ इतना ही नहीं कि दुर्ग से प्रेम प्रकाश पाण्डेय, सरोज पाण्डेय जैसे बड़े नेताओं को दरकिनार कर दिया गया हैं. इतना ही नहीं कि बीजेपी ने अपने सथानीय नेताओं के बदले दूसरे जिले के नेताओं पर भरोसा जताया है. बीजेपी की नियुक्ति पर कांग्रेस यह भी सवाल उठा रही हैं कि पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, केदार कश्यप, महेश गागड़ा, रामसेवक पैकरा, लाभचंद बाफना, डॉ. सियाराम साहू, विक्रम उसेंडी जैसे हारे हुए नेताओं के भरोसे बीजेपी जीत की रणनीति तैयार करने में जुटी है. बीजेपी की यह नियुक्ति बता रही है कि बीजेपी पहले आपसे में लड़ लें. अपने ही गुटों से लड़े फिर कांग्रेस से मुकाबला करें, वहीं यह भी कहा कि बीजेपी की ऐसी नियुक्ति कांग्रेस की राह को और आसान बनाती है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Nikay Chunav: वैक्सीन की दोनों डोज जरूरी, कोरोना मरीज ऐसे डालेंगे वोट, पढ़ें गाइडलाइंस

भूपेश बघेल, रविंद्र चौबे, ताम्रध्वज साहू भी हारे हैं चुनाव:- संजय श्रीवास्तव

हारे हुए नेताओं को जिम्मेदारी देने के कांग्रेस के सवाल पर बीजेपी की ओर से प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने सवाल उठाया है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि  वर्तमान के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे, मो. अकबर जैसे लोग भी चुनाव हारे थे मगर आज वे मंत्री और मुख्यमंत्री हैं,  इसलिए राजनीति में चुनावी जीत-हार को काबलियत का पैमाना नहीं माना जा सकता है.

Tags: Chhattisgarh news, Nagar nikay chunav, Raipur news, Urban Body Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर