छत्तीसगढ़ : राकसनाला में मिली प्रेशर कूकर आइईडी, आइटीबीपी के जवानों ने किया डिफ्यूज

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के राकसनाला में बरामद प्रेशर कूकर आइईटी.

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के राकसनाला में बरामद प्रेशर कूकर आइईटी.

आइटीबीपी की 45वीं बटालियन के जवान राकसनाला के पास के जंगल में गश्त कर रहे थे, तभी जमीन में दबाकर रखी गई यह आइईडी उन्हें मिली. इसे जवानों ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 4:13 PM IST
  • Share this:
रायपुर. नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर में सोमवार को एक प्रेशर कुकर आइईडी (pressure cooker IED) बरामद की गई. जमीन में दबाकर रखी गई यह आइईडी इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) की 45वीं बटालियन के जवानों को मिली. आइटीबीपी के जवान राकसनाला (Rakasnala) के पास के जंगल में गश्त कर रहे थे तभी यह आइईडी मिली. इसे जवानों ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया. आइईडी डिफ्यूज किए जाने की खबर समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा की है. उसने बताया है कि आईटीबीपी के जवानों के हाथ प्रेशर कूकर आइईडी लगी, जिसे उन्होंने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया.

आपको बता दें कि कल यानी रविवार को छ्त्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच दोपहर में बड़ी मुठभेड़ हुई थी. इसमें कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आई थी. सुरक्षाबलों ने एक नक्सली का शव बरामद किया था. उनका दावा था कि नक्सलियों ने अपने मारे गए साथियों के शव ले भागे. यह मुठभेड़ कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सलियों के साथ हुई थी. मारे गए नक्सली की पहचान वेट्टी हूंगा के रूप में की गई. पुलिस ने बताया कि उसपर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था. सुरक्षाबलों ने मौके से 2 किलो की आइईडी बरामद की थी. इसके अलावा 8 एमएम की एक पिस्टल, एक बंदूक सहित तमाम नक्सली साहित्य और अन्य सामग्रियां भी जब्त की गई थीं.

आइटीबीपी के जवानों ने मौके पर ही इस बम को डिफ्यूज कर दिया.
आइटीबीपी के जवानों ने मौके पर ही इस बम को डिफ्यूज कर दिया.


आपको याद होगा कि पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 32 घायल थे. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 12 नक्सलियों ढेर कर दिए गए थे. इस मुठभेड़ के बाद कोबरा के जवान राकेश्वर सिंह को नक्सलियों ने अगवा कर लिया था, जिन्हें बाद में एक जनअदालत लगाकर छोड़ दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज