लाइव टीवी

शपथ ग्रहण से पहले दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के सांसद, टीम मोदी में शामिल होने की कवायद

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: May 30, 2019, 10:33 AM IST
शपथ ग्रहण से पहले दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के सांसद, टीम मोदी में शामिल होने की कवायद
पीएम नरेंद्र मोदी.

बता दें कि प्रदेश में बीजेपी के 9 नए सांसदों के साथ 2 राज्यसभा की भी सीटें हैं.

  • Share this:
प्रधानमंत्री और उनके मंत्रि परिषद के शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में होने वाला है. टीम मोदी में छत्तीसगढ़ से किसी जीते हुए सांसद को मंत्री पद मिल जाए इसके लिए पूरी जोर आजमाइश चल रही है. बता दें कि मोदी कैबिनेट में शामिल होने शपथ ग्रहण से पहले ही सूबे के कई नेता दिल्ली के लिए बुधवार को ही रवाना हो चुके हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि मंत्री पद के लिए जबरदस्त लॉबिंग जारी है. बता दें कि प्रदेश में बीजेपी के 9 नए सांसदों के साथ 2 राज्यसभा की भी सीटें हैं. ऐसे में देखना होगा की इस बार मोदी कैबिनेट में जगह अनुभव के आधार मिलेगी या जातिगत समीकरण हावी रहेंगे या फिर पुरानी परफार्मेंस को देखकर कैबिनेट में जगह दी जाएगी.

राजनीति जोरों पर, बीजेपी-कांग्रेस का ये दावा

पीएम नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ही बीजेपी के कई नेता दिल्ली में पहुंचकर अपने चहेतों के लिए लॉबिंग में जुटे हुए है. बताया जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में इस बार छत्तीसगढ़ से भी किसी चेहरे को जगह मिल सकती है. ऐसे में पहली बार जीते हुए सांसदों के अलावा राज्यसभा सांसद भी मंत्री पद के पुख्ता दावेदार है. वहीं प्रदेश बीजेपी को भी उम्मीद है कि छत्तीसगढ़ से भी किसी चेहरे को केन्द्र में प्रतिनिधित्व का मौका मिल सकता है. बीजेपी प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी का कहना है कि सभी को बेसबरी से इंतजार है कि छत्तीसगढ़ से कोई चेहरा मंत्री बने. पीएम मोदी को छत्तीसगढ़ से बेहद प्यार है. निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ से नेताओं को जरूर मौका मिलेगा. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि पिछली बार छत्तीसगढ़ से केवल एकमात्र विष्णुदेव साय को ही राज्यमंत्री का ही दर्जा मिला था. ऐसे में विधानसभा की हार के बाद जब लोकसभा में बड़ी जीत मिली है. तब केन्द्र में भी छत्तीसगढ़ से तीन से चार चेहरों को जगह मिलनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:

VIDEO: छत्तीसगढ़ में मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जताई ये आशंका 

गरीब परिवारों को मिलने वाले चना-नमक पर कौन डाल रहा डाका? 

एक हादसे ने किया इंजीनियर हत्याकांड का खुलासा, वारदात की निकली ये वजह 
Loading...

छत्तीसगढ़ की इस सीट पर जीत के आंकड़े से ज्यादा वोट नोटा को, जांच की मांग कर रही बीजेपी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...