लाइव टीवी

निकाय चुनाव: बागियों को BJP ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, नहीं माने तो हो सकते हैं बर्खास्त

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: December 14, 2019, 1:30 PM IST
निकाय चुनाव: बागियों को BJP ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, नहीं माने तो हो सकते हैं बर्खास्त
कार्यकर्ता अगर नहीं मानें तो पार्टी बड़ी कार्रवाई भी कर सकती है. (प्रतीकात्मक चित्र)

वहीं कांग्रेस (Congress) ने भी दो हजार बागियों की सूची तैयार कर ली है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) में पार्टियों के बीच सियासत गरमा गई है. अब प्रमुख दलों का फोकस अपने बागियों को मनाने पर है. निकाय चुनाव में पार्टी किसी भी चूक से बचाव के लिए अब प्लान तैयार करने में लग गई है. इसी कड़ी में माना जा रहा है कि अगले 24 घण्टों में बीजेपी (BJP) में बड़ी कार्रवाई की जा सकती है. बीजेपी ने बागियों को अब सीधे चेतावनी दी है. पार्टी ने 24 घंटे का अल्टीमेटम जारी कर दिया है. बीजेपी के मुताबिक अगर तीन दिन में भी कार्यकर्ता नहीं माने तो बागियों की पूरी लिस्ट तैयार कर ली जाएगी. पार्टी इन पर बर्खास्तगी की कार्रवाई भी कर सकती है. वहीं कांग्रेस (Congress) ने भी दो हजार बागियों की सूची तैयार कर ली है.

बागियों पर सियासत

अपने बागियों को मना लेने का दावा करने वाली बीजेपी भी बड़ी संख्या में अपने कार्यकर्ताओं को मनाने में असफल रही है. यही वजह है कि इन बागियों पर पार्टी अपना धैर्य खो चुकी है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानन्द उपासने ने कहा कि पूरे प्रदेश भर से बागियों की सूची तैयार कर ली गई है. अगले 24 घण्टों में पार्टी बड़ी कार्रवाई करेगी. 24 घंटे के अल्टीमेटम में जो नहीं लौटे उन्हें पार्टी बर्खास्त जरूर करेगी.

कांग्रेस में भी सख्ती

वहीं कांग्रेस ने भी बागियों पर सख्ती करने की ठान ली है. पार्टी ने दो हजार से ज्यादा बागियों की सूची तैयार की है. पूरे प्रदेश में 151 निकायों में कांग्रेस के दो हजार से अधिक बागी हैं. कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि पीसीसी इन पर नकेल कसने की तैयारी कर चुकी है. दिल्ली से लौटकर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) बागियों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बर्थ डे पार्टी में ले जाने के बहाने 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

होटल के कमरे में रेप, ट्रेनिंग में शामिल होने कवर्धा से आई थी युवती, आरोपी गिरफ्तार 

मंत्री कवासी लखमा की धमकी, कहा- वोट नहीं दिया तो विकास का पैसा ले जाऊंगा सुकमा 

TWITTER पर मंत्री टीएस सिंहदेव को मिली जान से मारने की धमकी, लिखी ये बड़ी बात   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 1:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर